जी20 में कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे को आमंत्रण नहीं

जी20 में कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे को आमंत्रण नहीं। खड़गे सबसे बड़े विपक्षी दल के अध्यक्ष के साथ राज्यसभा में विपक्ष के नेता हैं। कैबिनेट मंत्री का दर्जा है।

जी 20 सम्मेलन के लिए देशभर के मुख्यमंत्रियों, पूर्व प्रधानमंत्रियों सहित प्रमुख लोगों को आमंत्रित किया गया है। इन सबको जी20 के डिनर में आमंत्रित किया गया है। वहीं कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को आमंत्रित नहीं किया है। वे न सिर्फ देश के सबसे बड़े विपक्षी दल के अध्यक्ष हैं, बल्कि राज्यसभा में विपक्ष के नेता भी हैं। उन्हें कैबिनेट मिनिस्टर का दर्जा प्राप्त है। अगर अध्यक्ष के नाते नहीं बुलाया तब भी संसद के एक सदन राज्यसभा में विपक्ष के नेता होने के कारण उन्हें बुलाया जाना चाहिए था।

खबरों के अनुसार जी 20 सम्मेलन के दौरान रात्रिभोज के लिए कई मुख्यमंत्रियों, पूर्व प्रधानमंत्रियों सहित कई उद्योगपतियों को आमंत्रित किया गया है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, तमिलनाडु के मुख्यमंंत्री स्तालिन को इस रात्रि भोज के लिए आमंत्रित किया गया है। पूर्व प्रधानमंत्रियों में एचडी देवगौड़ा, मनमोहन सिंह को भी आमंत्रित किया गया है। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जी20 के रात्रिभोज में शिरकत करने की पुष्टि कर दी है।

मल्लिकार्जुन खड़गे को आमंत्रित नहीं किए जाने पर कांग्रेस ने अभी तक कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है, लेकिन सोशल मीडिया में इसकी चर्चा है। आमतौर से लोग खड़गे को रात्रिभोज में न बुलाए जाने पर सवाल उठा रहे हैं। माना जा रहा है कि कांग्रेस अभी चुप है, लेकिन जी 20 सम्मेलन समाप्त होने के बाद वह इस मुद्दे को उठाएगी।

इस बीच जी 20 में विदेशी ममेहमानों को सोने और चांदी की थाली में भोजन परोसे जाने की तैयारी पर भी सवाल उठ रहे हैं। लोग कह रहे हैं कि देश के गरीबों को उजाड़ा जा रहा है। दिल्ली में गरीब मुहल्लों को कपड़ों से ढंक दिया गया है। वहीं विदेशी मेहमानों को चांदी की थाली में खाना खिलाया जाएगा। इसे दिखावा ही कहा जा रहा है।

यूपी से झारखंड तक इंडिया-इंडिया, घोसी में भाजपा की करारी हार

By Editor


Notice: ob_end_flush(): Failed to send buffer of zlib output compression (0) in /home/naukarshahi/public_html/wp-includes/functions.php on line 5420