गुजरात में OPS बना मुद्दा, कांग्रेस की महंगाई पर हल्ला बोल रैली कल

गुजरात में OPS बना मुद्दा, कांग्रेस की महंगाई पर हल्ला बोल रैली कल

दिल्ली में 4 सितंबर को कांग्रेस की महंगाई पर हल्ला बोल रैली। बिहार से भी जत्था रवाना। पांच को राहुल गांधी गुजरात जाएंगे। आज वहां OPS पर हुआ बड़ा प्रदर्शन।

गुजरात के बनासकांठा ज़िले के हजारों कर्मचारी पुरानी पेंशन योजना की मांग पर मार्च करते

कल 4 सितंबर को दिल्ली में महंगाई पर हल्ला बोल रैली के लिए हर प्रदेश से जत्थे आज रवाना हो रहे हैं। दिल्ली के रामलीला मैदान में होनेवाली इस रैली को कांग्रेस नेता राहुल गांधी संबोधित करेंगे। वे पांच सितंबर को गुजरात जाएंगे। इस बीच आज गुजरात में दसियों हजार कर्मचारियों ने पुरानी पेंशन स्कीम (ओपीएस) लागू करने की मांग पर प्रदर्शन किया। कांग्रेस ओपीएस के मुद्दे पर पहले से सक्रिय रही है। उसने वादा किया है कि अगर प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनी, तो पुरानी पेंशन स्कीम लागू की जाएगी।

दिल्ली में कल रविवार को महंगाई पर हल्ला बोल रैली के लिए कांग्रेस ने काफी तैयारी की है। हर प्रदेश से छोटे-छोटे जत्थे रवाना हो रहे हैं। भीड़ जुटाने के लिए कांग्रेस ने दिल्ली शहर और आस-पास के क्षेत्रों पर जोर दिया है। महंगाई के खिलाफ हल्ला बोल रैली में शामिल होने के लिए आज पटना से भी जत्था रवाना हुआ, जिसमें बिहार युवा कांग्रेस के अध्यक्ष गुंजन पटेल भी शामिल हैं। प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष मदन मोहन झा कल ही दिल्ली के लिए रवाना हो चुके थे।

गुजरात के विधायक और दलित नेता जिग्नेश मेवानी ने ओपीएस की मांग का समर्थन किया है। उन्होंने कहा-आज बनासकांठा ज़िले के हजारों कर्मचारियों ने पुरानी पेंशन योजना की मांग के साथ पालनपुर शहर में मार्च निकाला। कांग्रेस पार्टी का इन सभी से वादा है, आप 2022 के चुनवा में कांग्रेस पार्टी के साथ मजबूती से खड़े रहे ताकि गुजरात में सरकार बनते ही पुरानी पेंशन योजना को लागू किया जा सके।

राजद ने भी कहा, झूठ और तिकड़म का घड़ा भर गया, 2024 में फूटेगा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*