गुड़गांव में मस्जिद में आग लगाई, इमाम की हत्या, नूह में कर्फ्यू

गुड़गांव में मस्जिद में आग लगाई, इमाम की हत्या, नूह में कर्फ्यू। आधी रात को मस्जिद पर किया हमला। राजस्थान के कुछ क्षेत्रों में भी फैला तनाव।

हरियाणा के गुड़गांव के सेक्टर 57 में मस्जिद में आधी रात को सांप्रदायिक तत्वों ने आग लगा दी। मस्जिद के भीतर घुस कर हमला किया और नायब इमाम तथा एक अन्य व्यक्ति को घायल कर दिया। घायल नायब इमाम 22 वर्षीय मौलाना साद की मौत हो गई। वे बिहार के रहनेवाले थे। इस बीच नूह में भी सांप्रदायिक तनाव फैल गया है। बीबीसी की एक खबर के मुताबिक यहां अनेक कारों में आग लगा दी गई है। नूह इलाके में स्थिति को नियंत्रित करने के लिए प्रसासन ने कर्फ्यू लगा दिया है।

पुलिस कमीश्नर कला रामचंद्रन ने कहा है कि हमलावरों की पहचान कर ली है और उनकी जल्द गिरफ्तारी होगी। इस बीच सोशल मीडिया में ऐसे कई वीडियो शेयर किए गए हैं, जिनमें उग्र सांप्रदायिक भीड़ मुस्लिमों की दुकान पर हमले कर रही है। घटना के बाद सोहना, पटोदी, मानेसर क्षेत्रों में इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई हैं। घटना के बाद हरियाणा से सटे राजस्थान के कुछ क्षेत्रों में भी तनाव फैल गया है। यहां भी प्रशासन ने इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी हैं। पुलिस बलों की भारी संख्या में नियुक्ति की गई है।

इधर मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि नूह हिंसा में शामिल तत्वों की पहचान कर ली गई है। किसी को बख्शा नहीं जाएगा। बीबीसी की खबर के मुताबिक नूह में सोमवार की दोपहर हिंसा भड़की, जब विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल ने एक जुलूस निकाला था। नूह में भड़की हिंसा में चार लोगों की मौत हो गई है। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि मस्जिद पर हमले की खबर के बाद वहां पुलिस की नियुक्ति की गई। डिप्टी पुलिस कमीश्नर नीतीश अग्रवाल ने बीबीसी को बताया कि हमलावरों ने अचानक फायरिंग की। हमारी संख्या कम थी। इस बीच सोशल मीडिया में गुड़गांव में तोड़फोड़ और वाहनों में आग लगाने की तस्वीरें और वीडियो शेयर किए जा रहे हैं।

जाति गणना पर नीतीश की जीत, भाजपा ने मारी पलटी

By Editor


Notice: ob_end_flush(): Failed to send buffer of zlib output compression (0) in /home/naukarshahi/public_html/wp-includes/functions.php on line 5420