ज्ञानवापी मस्जिद मामले की सुनवाई पूरी, HC ने फैसला सुरक्षित रखा

ज्ञानवापी मस्जिद मामले की सुनवाई पूरी, HC ने फैसला सुरक्षित रखा

ज्ञानवापी मस्जिद मामले की सुनवाई पूरी, HC ने फैसला सुरक्षित रखा। सिर्फ तीन दिन में पूरी हुई सुनवाई। दिसंबर में ही आ सकता है फैसला।

इलाहाबाद हाईकोर्ट में ज्ञानवापी मस्जिद मामले की सुनवाई पूरी हो गई है। कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रखा है। पूरी सुनवाई सिर्फ तीन दिन में ही हो गई। माना जा रहा है कि दिसंबर महीने में ही इलाहाबाद हाईकोर्ट अपना फैसला दे सकता है। इसी के साथ अब सबकी नजर कोर्ट के फैसले से है।

बनारस के ज्ञानवापी मस्जिद मामले में इलाहाबाद हाई कोर्ट ने दो दिनों तक चली सुनवाई के बाद शुक्रवार को अपना फैसला सुरक्षित रख लिया। सुनवाई के दूसरे दिन कोर्ट ने ज्ञानवापी केस से जुड़ी चार याचिकाओं पर निर्णय सुरक्षित कर लिया है। कोर्ट के कई अधिवक्ताओं ने मीडिया को बताया कि कोर्ट इसी महीने जाड़े की छुट्टी से पहले अपना फैसला सार्वजनिक कर सकता है। मालूम हो कि सुन्नी सेट्रल वक्फ बोर्ड और अंजुमन इंतजामियां मसाजिद कमिटी की ओर से दाखिल याचिकाओं पर न्यायमूर्ति रोहित रंजन अग्रवाल की पीठ ने सुनवाई की। शुक्रवार को कोर्ट में दोनों पक्षों ने अपनी-अपनी दलील पेश की थी, उसके बाद कोर्ट ने कहा कि अब सुनवाई पूरी हो गई। फैसला बाद में सुनाया जाएगा।

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने कल शुक्रवार को ज्ञानवापी स्वयंभू विशेश्वरनाथ मंदिर पक्ष की भी दलील सुनी। कोर्ट ने कुल पांच याचिकाओं पर सुनवाई की। इनमें तीन याचिकाएं 1991 में ही दायर की गई थीं। इन याचिकाओं में विवादित स्थल को हिंदुओं को सौंपे जाने की अपील की गई है, जबकि दो याचिकाएं एएसआई के सर्वेक्षण आदेश के खिलाफ दर्ज की गई हैं।

तेलंगाना : ओवैसी बने प्रोटेम स्पीकर, BJP विधायकों ने नहीं ली शपथ