हद है, मतदान के बीच PM ने किया रोड शो, ‘सो रहा है EC’

हद है, मतदान के बीच PM ने किया रोड शो, ‘सो रहा है EC’

देश बदल रहा है। मतदान के बीच PM नरेंद्र मोदी ने घंटों रोड शो किया, जो आचार संहिता का उल्लंघन है। टीवी लाइव दिखाता रहा। कांग्रेस ने कहा सो रहा है EC।

क्या देश में चुनाव आयोग की संस्था बची है? विपक्ष कहता रहा है कि विभिन्न संस्थाओं को कमजोर किया जा रहा है, जिनके कंधे पर लोकतंत्र की हिफाजत की जिम्मेदारी है। आज इसका उदाहरण देखने को मिल गया। गुजरात में मतदान के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रोड शो किया। सड़क किनारे खड़े लोगों को हाथ हिला-हिला कर संवाद कर रहे थे। क्या मतदान के बीच किसी को रोड शो करने की इजाजत है? याद रहे, प्रधानमंत्री ने गुजरात में 1 दिसंबर को पहले चरण के मतदान के दौरान भी दूसरे क्षेत्र में रोड शो किया था और उस दिन भी दिन भर टीवी प्रधानमंत्री के रोड शो का लाइव प्रसारण कर रहा था। जिस मीडिया को प्रधानमंत्री के रोड शो पर सवाल करना चाहिए था, वह खुद समर्पण करके लाइव दिखा रहा है। मीडिया पहलो लोकतंत्र की हिफाजत करने वाला पहरेदार था, खंभा था, अब वह सत्ता का प्रचारक बन कर रह गया है।

कांग्रेस ने प्रधानमंत्री मोदी के रोड शो पर कड़ी आपत्ति दर्ज की हैष कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके कहा कि PM Modi वोट डालने के लिए ढाई घंटे का रोड शो निकालते हैं लेकिन चुनाव आयोग कुछ नहीं कहता। उसने आंख, कान सब बंद कर लिये हैं। एक तरफ प्रधानमंत्री मोदी और भाजपा को छूट तथा दूसरी तरफ विपक्ष पर हमले।

उन्होंने बताया कि कांग्रेस के आदिवासी विधायक कांति लाल खराडी पर रात 02:30 बजे जानलेवा हमला किया गया। MLA को जंगल में छिपकर जान बचानी पड़ी, लेकिन चुनाव आयोग चुप है। विधायक ने पहले ही चुनाव आयोग को लिख कर सूचित किया था कि उनकी जान को खतरा है, लेकिन आयोग ने कुछ नहीं किया। उसने कान बंद कर लिये थे। PM मोदी रोड शो निकाल रहे हैं, प्रचार में बच्चों का दुरुपयोग कर रहे हैं, लेकिन चुनाव आयोग चुप है।

कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि उन्होंने भाजपा द्वारा शराब बांटे जाने का वीडियो भी चुनाव आयोग को सौंपा, पर कोई कार्रवाई नहीं हुई।

लालू का किडनी ट्रांसप्लांट सफल, CM Stalin, नेताओं की शुभकामना

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*