हजारों समर्थकों के साथ सड़क पर पप्पू, महंगाई, बेरोजगारी का विरोध

हजारों समर्थकों के साथ सड़क पर पप्पू, महंगाई, बेरोजगारी का विरोध

जन अधिकार पार्टी के अध्यक्ष पूर्व सांसद पप्पू यादव के नेतृत्व में हजारों लोगों ने महंगाई, बेरोजगारी, अग्निपथ योजना, जीएसटी के विरुद्ध राजभवन मार्च किया।

बढ़ती महंगाई, खाद्य पदार्थों पर बढ़ी जीएसटी, अग्निपथ योजना और बेरोजगारी के खिलाफ जन अधिकार पार्टी (जाप) ने सोमवार को पटना में राजभवन मार्च निकाला। इसमें हजारों की संख्या में कार्यकर्ता और आम जनता ने हिस्सा लिया। जाप प्रमुख पप्पू यादव की अगुवाई में निकले इस मार्च में लोगों ने सरकार की जनविरोधी नीतियों के खिलाफ जमकर नारे लगाए और प्रदर्शन किया। मार्च जब डाकबंगला चौराहा पहुंचा तो पुलिस ने लाठी चार्ज कर दिया। कार्यकर्ताओं के जबरदस्त विरोध के बावजूद उन्हें आगे नहीं बढ़ने दिया गया।

मौके पर श्री पप्पू यादव ने कहा कि 2024 के चुनाव में हमें हिटलर मोदी से मुक्ति चाहिए। अगर किसानों को दोगुनी एमएसपी देनी है तो मोदी से सत्ता वापस लेनी होगी। अगर रोजगार चाहते हैं और नौजवानों की जिंदगी चाहते हैं तो मोदी से मुक्ति लेनी होगी। यदि महंगाई से मुक्ति चाहते हैं तो मोदी सरकार को हटाना होगा। देश में वन नेशन-वन पेंशन या वन नेशन-वन एजुकेशन चाहते हैं तो मोदी को हटाना होगा। मजदूरों के वेतनमान को बढ़ाना है तो मोदी सरकार से मुक्ति लेना होगा। अग्निवीर योजना देश के युवाओं के लिए अभिशाप की तरह है। हम अग्निवीर योजना को समाप्त करने की मांग करते हैं। किसानों के उत्पादन पर जीएसटी की निंदा करते हैं। उन्होंने कहा कि भारत की महिलाओं को सम्मान दिलाने के लिए मोदी सरकार को बदलना होगा।

जाप प्रदेश अध्यक्ष राघवेंद्र कुशवाहा ने विरोध मार्च का समर्थन करने के लिए विभिन्न जिलों से पहुंचे कार्यकर्ताओं को धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि यह आर-पार की लड़ाई है। कार्यकर्ताओं ने जिस जोश के साथ सरकार की नीतियों का विरोध किया है, एक दिन यह जोश देश के जनता के कल्याण के लिए याद किया जाएगा।प्रदर्शन के दौरान महिला प्रकोष्ठ की राष्ट्रीय अध्यक्षा रानी चौबे, राष्ट्रीय महासचिव प्रेमचन्द सिंह, वरुण कुमार,गौतम आनन्द, राजा, टिंकू यादव सहित 20 लोगों को गिरफ्तार किया गया। रानी चौबे ने कहा कि महंगाई के खिलाफ हमारा आंदोलन जारी रहेगा। प्रदर्शन के बाद प्रदेश अध्यक्ष राघवेन्द्र कुशवाहा,बबन यादव ,जाबेद जी ,रघुपति सिंह,रानी नीलम शंकर के नेतृत्व में एक मंडल राज्यपाल के पास ज्ञापन सौंपा। प्रदर्शन के दौरान राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष अखलाक अहमद, प्रदेश अध्यक्ष राघवेंद्र कुशवाहा, राष्ट्रीय महासचिव प्रेमचंद सिंह, राष्ट्रीय महासचिव भाई दिनेश, राष्ट्रीय महासचिव रघुपति सिंह, महिला प्रकोष्ठ की राष्ट्रीय अध्यक्षा रानी चौबे प्रदेश प्रवक्ता अभिजीत सिंह,युवा परिषद अध्यक्ष राजू दानवीर,पटना जिला अध्यक्ष सचिदानन्द यादव,टिंकू यादव,रौशन कुमार शर्मा, राजीव कुमार कन्हैया,अरुण कुमार ,मनीष यादव,पूनम सिंह,नूतन सिंह,उर्मिला जी ,भारती सिंह,सहित हजारों की संख्या में कार्यकर्ताओं ने भाग लिया।

ADM केके सिंह की बर्बरता से बिहार बदनाम, कार्रवाई करे सरकार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*