हाजीपुर में मरनेवाले बढ़कर 12 हुए, 5-5 लाख रु देने का आदेश

हाजीपुर में मरनेवाले बढ़कर 12 हुए, 5-5 लाख रु देने का आदेश

हाजीपुर में भुंइया बाबा की पूजा के लिए जुटे श्रद्धालुओं के बीच ट्रक घुस गया। हादसे में मरनेवालों की संख्या बढ़कर 12 हुई। सीएम ने 5-5 लाख देने का दिया आदेश।

हाजीपुर से महनार की तरफ जा रहा ट्रक अनियंत्रित होकर भुंइया बाबा की पूजा के लिए जमा श्रद्धालुओं की भीड़ में जा घुसा। पहले हादसे में मरनेवालों की संख्या आठ बताई गई थी। अब मिल रही जानकारी के अनुसार मृतकों की संख्या बढ़कर 12 हो गई है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार तथा उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने हादसे पर दुख जताया है। सारे राजनीतिक दलों के नेताओं के शोक संदेश आ रहे हैं। इस बीच मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मृतकों के परिजनों को पांच-पांच लाख रुपए सहयोग राशि देने का आदेश दिया हैै। उन्होंने सभी घायलों की बेहतर चिकित्सा का भी आदेश दिया।

मालूम हो कि वैशाली जिले में रविवार की शाम देसरी थाना के नयागंज 28 टोला के पास यह भीषण हादसा हुआ। हादसा रात करीब नौ बजे की है। थोड़ी देर पहले ही पूजा की शुरुआत हुई थी। तभा हाजीपुर से महनार जा रहा ट्रक ड्राइवर ट्रक पर नियंत्रण खो बैठा। स्थानीय लोगों ने बताया कि ड्राइवर नशे में था। भीड़ को कुचलता हुआ ट्रक पीपल के बड़े पेड़ से टकरा कर रुक गया। अगर पीपल के पेड़ से नहीं टकराता, तो और भी लोगों की जान जा सकती थी। घटना के दूसरे दिन सोमवार को पूरे इलाके में शोक की लहर देखी गई। मरनेवालों में आधे छोटे-छोटे बच्चे हैं, जो पूजा देखने के लिए जमा थे। वे सब पूजा की रस्में देख कर खुश हो रहे थे, तभी ट्रक मौत बन कर भीड़ में जा घुसा।

सोमवार की सुबह से घटना स्थल पर लोगों का आना जारी है। जिला प्रशासन के सारे अधिकारी घटनास्थल पर कैंप कर रहे हैं। अनेक राजनीतिक दलों के नेता-कार्यकर्ता भी शोकग्रस्त परिवार को सांत्वना देते दिखे।

तेजस्वी ने कहा चंपारण मॉडल को राज्यभर में फैलाएंगे, क्या है मॉडल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*