हर प्रखंड में महागठबंधन का प्रदर्शन, कहा BJP को मिट्टी में मिला देंगे

हर प्रखंड में महागठबंधन का प्रदर्शन, कहा BJP को मिट्टी में मिला देंगे। 44 डिग्री टेंपरेचर के बावजूद महागठबंधन का जोश कम नहीं। मोदी सरकार के खिलाफ जमकर नारे।

महागठबंधन ने केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार के खिलाफ गुरुवार को हर प्रखंड में धरना प्रदर्शन किया। 44 डिग्री टेंपरेचर और भयानक लू के बावजूद महागठबंधन का जोश कम नहीं दिखा। हर प्रखंड में महागठबंधन में शामिल दलों के कार्यकर्ता धरना-प्रदर्शन में शामिल हुए। राजद, जदयू, कांग्रेस तथा सभी वाम दलों के प्रदेश स्तर के नेता भी धरना-प्रदर्शन में शामिल हुआ। जदयू के प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा ने पटना के कुम्हरार प्रखंड में महागठबंधन के धरना-प्रदर्शन में कहा कि संविधान के साथ छेड़छाड़ की गई, तो भाजपा को मिट्टी में मिला देंगे।

राजद प्रवक्ता चितरंजन गगन ने कहा कि महागठबंधन में शामिल दलों के सभी वरिष्ठ नेताओं के साथ ही सभी विधायक अपने अपने क्षेत्रों में आयोजित धरने में शामिल हुए। धरने के बाद अपनी मांगों से संबंधित ज्ञापन सम्बद्ध प्रखंड विकास पदाधिकारी को सौंपा गया। केन्द्र सरकार के खिलाफ महागठबंधन की ओर से राज्य स्तर पर यह पहला आन्दोलनात्मक कार्यक्रम है।

राजद प्रवक्ता ने कहा कि आज प्रदेश भर में जातिगत जनगणना, महंगाई, बेरोजगारी, संवैधानिक संस्थाओं का दुरुपयोग, संविधान और लोकतंत्र पर बढ़ते हमले, दलितों और गरीबों के खाद्य, आवास और अन्य लाभकारी योजनाओं में लगातार हो रही कटौती, मनरेगा जैसी योजना में कटौती, किसानों की आय दोगुनी करने, एमएसपी को कानूनी मान्यता देने तथा इसका विस्तार कर सभी फसलों पर लागू करने, नफरत और उन्माद – उत्पात की राजनीति पर रोक लगाने जैसे मुद्दे उठाए गए।

पटना के कुम्हरार प्रखंड में महागठबंधन द्वारा आयोजित एकदिवसीय धरना-प्रदर्शन को सम्बोधित करते हुए जदयू के प्रदेश अध्यक्ष उमेश सिंह कुशवाहा ने कहा कि केंद्र की मौजूदा भाजपा सरकार स्वतंत्र भारत के इतिहास की सबसे निक्कमी और नाकाम सरकार रही है। समाज का हर वर्ग भाजपा सरकार के कुशासन से पीड़ित और परेशान है।

महागठबंधन में शामिल वाम दलों तथा कांग्रेस के कार्यकर्ता भी प्रायः प्रखंडों में धरना-प्रदर्शन में शामिल हुए।

गोडसे-भक्त गिरिराज की मंत्री की कुर्सी खतरे में

By Editor


Notice: ob_end_flush(): Failed to send buffer of zlib output compression (0) in /home/naukarshahi/public_html/wp-includes/functions.php on line 5420