हज भवन : BPSC परीक्षा के लिए फ्री कोचिंग, आवेदन 30 तक

हज भवन : BPSC परीक्षा के लिए फ्री कोचिंग, आवेदन 30 तक

आप BPSC की 67 वीं संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा की अच्छी कोचिंग चाहते हैं, तो हज भवन स्थित कोचिंग में 30 सितबंर तक आवेदन करें। यह फ्री है।

बीपीएससी प्रतियोगिता परीक्षा की कोचिंग में हज भवन कोचिंग एवं मार्गदर्शन कोषांग ने बहुत कम समय में अपनी अलग पहचान बना ली है। यहां कोचिंग फ्री है। आवास की भी व्यवस्था है। खास बात यह कि लड़कियों के लिए अलग से हॉस्टल है।

हज भवन कोचिंग एवं मार्गदर्शन कोषांग ने बिहार लोक सेवा आयोग की 67 वीं संयुक्त (प्रारंभिक) प्रतियोगिता परीक्षा के लिए निशुल्क आवासीय कोचिंग कार्यक्रम के तहत आवेदन आमंत्रित किया है। 30 सितंबर तक ऑनलाइन आवेजन कर सकते हैं। आवेदन हज कमेटी की वेबसाइट https://www.biharstatehajcommittee.org/ पर करें।

अल्पसंख्यक कल्याण विभाग, बिहार सरकार की राज्य अल्पसंख्यक कोचिंग योजना के अंतर्गत नोडल एजेंसी मौलाना मजहरूल हक अरबी और फारसी विश्वविद्यालय के पर्यवेक्षण में हज भवन, पटना यह कोचिंग दी जा रही है।

प्रवेश परीक्षा का पाठ्यक्रम एवं स्तर बिहार लोक सेवा आयोग की प्रारंभिक परीक्षा के पाठ्यक्रम एवं स्तर के ही अनुरूप होगा। प्रवेश परीक्षा के आधार पर ही छात्रों को निशुल्क कोचिंग कार्यक्रम में प्रवेश दिया जाएगा। दिनांक 10 अक्टूबर से क्लास प्रारंभ करने की योजना है।

बिहार के छात्रों-युवाओं के लिए यह बेहतरीन मौका है। यहां देश के प्रतिष्ठित संस्थानों के योग्य शिक्षक क्लास लेते हैं। पाठ्यक्रम का समापन समय पर किया जाता है। नए छात्रों को प्रथमिकता दी जाएगी।

सामान्य अध्ययन एवं नई नीति के अनुरूप वर्ग संचालन किया जाता है। वरिष्ठ प्रशासनिक और पुलिस पदाधिकारियों द्वारा अपने अनुभव के आधार पर नियमित मार्गदर्शन किया जाता है। यहां 24 घंटे पुस्तकालय की सुविधा है। अध्ययन एवं समूह चर्चा की सुविधा है। महिला उम्मीदवारों के लिए विशेष व्यवस्था है। महिला कर्मियों और महिला वार्डेन की देखरेख में इन्हें हर सुविधा दी जाती है।

ऑनलाइन आवेदन की तिथि- 16 सितंबर से 30 सितंबर

प्रवेशपत्र डाउनलोड करने की तिथि-1-10-2021 से 2-10-2021 तक।

प्रवेश परीक्षा की तिथि-3 -10-2021 परीक्षाफल की घोषणा-16 अक्टूबर नामांकन प्रकिया-8-9 अक्टूबर

वर्ग संचालन-10 अक्टूबर

छात्रों की कामयाबी से हज भवन कोचिंग में खुशी, बढ़ेंगी सुविधाएं

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*