युवा कांग्रेस ने पीएम मोदी को कहा फादर ऑफ अनइंप्लायमेंट

युवा कांग्रेस ने पीएम मोदी को कहा फादर ऑफ अनइंप्लायमेंट

#राष्ट्रीय_बेरोजगार_दिवस पर ट्वीट #HappyBdayModiji से दोगुनी-चौगुनी है, लेकिन मोदी जी को ही ट्विटर वन दिखाता रहा। युवा कांग्रेस ने देशभर में किया प्रदर्शन।

कुमार अनिल

आज पूरे देश ने स्पष्ट देखा कि दुनिया की विशाल कंपनी ट्विटर ने भारत के बेरोजगारों के साथ किस प्रकार धोखा किया। आप समझिए कि जिसे परीक्षा में दस नंबर आया, उसे ट्विटर ने फर्स्ट बना दिया और जिसे 45 नंबर आया, उसे सेकेंड कह दिया। निर्लज्जता ऐसी कि ट्विटर दिनभर ऐसा ही करता रहा। सुबह से #राष्ट्रीय_बेरोजगार_दिवस पर ट्वीट मोदी जी को बधाई देनेवाले ट्वीट से दोगुना-चौगुना है, लेकिन ट्विटर के लिए मोदी जी ही फर्स्ट हैं। खबर लिखते समय #राष्ट्रीय_बेरोजगार_दिवस पर 15 लाख ट्वीट हुए हैं, #NationalUnemploymentDay पर 11 लाख, जबकि #HappyBdayModiji पर पांच लाख भी ट्वीट नहीं हुए हैं। पांच लाख वाला फर्स्ट और 15 लाख वाला सेकेंड, वाह रे ट्विटर!

नौकरशाही डॉट कॉम ने इंटरनेट टेक्नोलॉजी के एक्सपर्ट एकांश से पूछा तो उन्होंने कहा कि ट्विटर पर ट्रेंड करनेवालों का क्रम दो आधार पर होता है, एक, कितनी संख्या में ट्वीट हुए और दूसरा कितने समय में कितने ट्वीट हो रहे हैं। उन्होंने बात करते-करते चेक करके बताया कि मोदी जी को बधाई पर ट्वीट से बेरोजगार दिवस पर ट्वीट की रफ्तार दोगुनी से ज्यादा है। एकांश ने कहा कि यह सीधा-सीधा मेनुपुलेशन (धोखाधड़ी) है।

बेरोजगार तीन हैशटैग पर ट्वीट कर रहे हैं। #राष्ट्रीय_बेरोजगार_दिवस , #NationalUnemploymentDay और #मोदी_रोजगार_दो। अगर तीनों हैशटैग के ट्वीट जोड़ दिए जाएं, तो इनकी संख्या तीस लाख से ज्यादा हो जाती है।

युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बी.वी. ने प्रधानमंत्री को नरेंद्र मोदी को फादर ऑफ अनइंप्लायमेंट का खिताब दिया। उन्हें बेंगलुरु में प्रदर्शन करते पुलिस ने गिरफ्तार किया। कहा-इतिहास में पहली बार किसी प्रधानमंत्री के जन्मदिन पर देश का बेरोजगार युवा #राष्ट्रीय_बेरोजगार_दिवस की लानतें भेज रहा है..।

पत्रकार श्याम मीरा सिंह ने कहा-आज पूरा IT सेल लग जाए, मोदी जी खुद लग जाएँ, उनके मंत्री लग जाएँ, तब भी उनके समर्थन में चलाए जा रहे हैशटैग्स, बेरोज़गारी दिवस के आगे-पीछे भी नहीं फटकेंगे, नेता कितना भी शक्तिशाली और प्रपंचखोर हो जनता के आगे हार ही जाता है।

उधर युवा हल्ला बोल ने पूरे उत्तरप्रदेश में जुमला दिवस मनाया। संगठन ने कहा-महराजगंज, उत्तर प्रदेश में हमारे कार्यकारी अध्यक्ष @_govindmishra जी की उपस्थिति में जुमला दिवस मनाया गया। बेरोजगारी, निजीकरण और महंगाई पर मोदी जी द्वारा दिए गए जुमलों का केक भी काटा गया।

हज भवन : BPSC परीक्षा के लिए फ्री कोचिंग, आवेदन 30 तक

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*