हमने साबित किया कि भाजपा को नीचे लाया जा सकता है : अखिलेश

हमने साबित किया कि भाजपा को नीचे लाया जा सकता है : अखिलेश

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि हमने साबित कर दिया कि भाजपा को नीचे लाया जा सकता है। उन्होंने यह भी कहा कि भाजपा का यह घटाव जारी रहेगा। क्या है आधार?

यूपी चुनाव के बाद आज सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि चुनाव में पार्टी ने यह साबित करके दिखाया कि भाजपा को नीचे लाया जा सकता है। हमने उन्हें घटाकर दिखा दिया। उन्होंने यह भी कहा कि भाजपा का घटाव जारी रहेगा। ऐसा कहने के पीछे क्या आधार है?

अखिलेश यादव ने कहा कि भ्रम और छलावा काफी दूर हुआ है। आनेवाले समय में यह खत्म होगा। उन्होंने ट्वीट किया-उप्र की जनता को हमारी सीटें ढाई गुनी व मत प्रतिशत डेढ़ गुना बढ़ाने के लिए हार्दिक धन्यवाद! हमने दिखा दिया है कि भाजपा की सीटों को घटाया जा सकता है। भाजपा का ये घटाव निरंतर जारी रहेगा। आधे से ज़्यादा भ्रम और छलावा दूर हो गया है बाकी कुछ दिनों में हो जाएगा। जनहित का संघर्ष जीतेगा!

भ्रम और छलावा से शायद अखिलेश यादव का अर्थ महंगाई, बेरोजगारी को अंतरराष्ट्रीय मुद्दा बताना है। इसीलिए उन्होंने अंत में जनहित का संघर्ष जीतेगा कहा। साफ है, वे जनता के मुद्दे पर संघर्ष को ही आगे बढ़ने का रास्ता मान रहे हैं।

राज्यसभा में विपक्ष के नेता कांग्रेस के मल्लिकार्जुन खड़गे ने काह- मैंने 50 वर्षों के अपने राजनीतिक जीवन में कांग्रेस के लिए कई बड़े उतार-चढ़ाव देखे हैं। विधानसभा चुनाव में ऐसे परिणाम को देखना अफसोसजनक है, पर सभी को याद रखना चाहिए कि केवल हम ही फासिस्ट ताकतों से लड़ सकते हैं। हम जल्द ही जनता का भरोसा जीतेंगे।

वरिष्ठ पत्रकार त्रिभुवन की बात बहुत गौर करनेवाली है। उन्होंने कहा-शहीद भगतसिंह के गाँव में CM पद की शपथ लूँगा! -भगवंत मान यह सुनकर लोगों ने ख़ूब तालियाँ बजाईं और जमकर वोट डाले! ये तो आप जानते ही हैं कि सरदार भगतसिंह का गाँव बंगा पंजाब में नहीं, पाकिस्तान में है! अब आप समझ ही गए होंगे कि लोग वोट किस तरह देते हैं और सरकारें कैसे बनती हैं!

पटना में आशा का जोरदार प्रदर्शन, 21 हजार मानदेय करने की मांग

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*