लंदन में तेजस्वी: संविधान बचाने को हम देंगे हर कुर्बानी

लंदन में तेजस्वी: संविधान बचाने को हम देंगे हर कुर्बानी

लंदन में आयोजित आइडियाज फॉर इन्डिया कॉन्फ्रेंस ( Ideas For India Conference) में तेजस्वी कहा कि भारत का संविधान खतरे में है और हमें इस हर कुर्बानी दे कर बचाना है.

लंदन में तेजस्वी खतरे में संविधान,हर कुर्बानी दे कर बचायेंगे

इस अवसर पर उन्होंने लोकतंत्र, विपक्ष और भारत के भविष्य पर अन्य वरिष्ठ राजनेताओं के साथ विचारों का आदान-प्रदान करते हुए कहा कि दक्षिणपंथी ताकतें लोकतंत्र और भारतीय संविधान को मिटाना चाहती हैं लेकिन नयी पीढ़ी ऐसा होने नहीं देगी.

उन्होंने इस अवसर पर विशेष तौर पर बाबा साहब अम्बेडकर का उल्लेख करते हुए कहा कि उनके नेतृत्व में बने संविधान को मिटाने की कोशिश हो रही है. लोकतांत्रिक संस्थाओं की स्वायित्यता को कुचला जा रहा है. तेजस्वी ने साफ शब्दों में कहा कि भारत की युवा पीढ़ी उन ताकतों से लरड़ने के लिए मजबूती के साथ गोलबंद हो रही है.

एसबीएफ और ब्रीज इन्डिया द्वारा आयोजित ” आइडियाज फॉर इन्डिया कॉन्फ्रेंस ” को सम्बोधित करते हुए नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव ने कहा कि भारतीय स्वतंत्रता के 75वें वर्ष में हमें संविधान में निहित मूल्यों को मजबूत करने की दिशा में और अधिक सख्ती से काम करने की आवश्यकता है।

लालू के घर छापा : जातीय जनगणना पर नर्वस हो गई भाजपा!

उन्होंने इस अवसर पर अनिवासी और प्रवासी भारतीयों के साथ आने वाले वर्षों में भारत के भविष्य पर चर्चा भी की ।

कॉन्फ्रेंस में कौंग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गाँधी , सीपीएम नेता सीताराम येचुरी , पूर्व केन्द्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद और राजद प्रवक्ता मनोज झा सहित विभिन्न राजनीतिक दलों के अन्य वरिष्ठ राजनेताओं द्वारा भी विचार व्यक्त किया गया ।

राजद प्रवक्ता चित्तरंजन गगन ने बताया कि नेता प्रतिपक्ष आगामी 22 मई को विश्व प्रतिष्ठित कैम्ब्रिज युनिवर्सिटी में कैम्ब्रिज साउथ एशिया फोरम के तत्वावधान मे आयोजित ” भारत में विपक्ष की राजनीति का भविष्य ” विषय पर आयोजित परिचर्चा को भी सम्बोधित करेंगे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*