कोरोना मौतों पर भारत में फिर टूटा रिकार्ड, बना नया कीर्तिमान

कोरोना मौतों पर भारत में फिर टूटा रिकार्ड, बना नया कीर्तिमान

स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजातरीन आंकड़ें के मुताबिक भारत में कोरोना से 24 घंटे में हुई मौतों का नया कीर्तिमान बना है.पिछले 24 घंटे में 4205 मरीज मिले हैं

आंकड़ों से पता चलता है कि 11 मई को 4205 लोगों ने कोरोना संक्रमण से दम तोड़ दिया. पिछले 7 मई को 24 घंटों में हुई मौतों की सर्वाधिक संख्या 4187 थी.

हालांकि जहां तक प्रति 24 घंटे में संक्रमित मरीजों की संख्या की बात है तो इस मामले में संतोष की बात यह है कि एक दिन में 3 लाख 48 हजारा नये संक्रमित मिले हैं. जबकि कुछ दिन पहले तक यह संख्या प्रति दिन चार लाख तक पहुंच गयी थी.

टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर में बताया गया है कि पिछले 14 दनों में 50000 लोगों की जान जा चुकी है. जबकि कि महामारी के दौरान अब तक भारत में 2 लाख 54 हजार 197 जानें जा चुकी हैं.

पिछले 14 दनों में 50000 लोगों की जान जा चुकी है. जबकि कि महामारी के दौरान अब तक भारत में 2 लाख 54 हजार 197 जानें जा चुकी हैं.

स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार संतोषजनक बात यह है कि कोविड से रिकवरी की दर करीब 83 प्रतिशत पहुंच गयी है. जबकि कुछ दिन पहले यह 78 प्रतिशत तक गिर गयी थी.

बिहार का दावा, यूपी से बह के आये 71 शव, किया अंतिम संस्कार

इस बीच राज्य सरकारों पर आरोप लग रहा है कि कोविड टेस्टिंग की संख्या घटाये जाने के कारण मरीजों की संख्या कम दिख रही है. अनेक विपक्षी पार्टियों ने कहा है कि सरकारों को जांच की संख्या घटाना नहीं चाहिए. यह सच्चाई से मुंह मोड़ने के समान है.

इस बीच इंग्लैंड में कोरोना पर सकारात्मक खबर है. वहां पिछले दस महीने में कोरोना सक्रमित मरीजों की मौत नहीं होने की खबर है. इसके बाद ब्रिटेन सरकार ने कुछ पाबंदियों में ढ़ील देनी शुरू कर दी है. जबकि इस्राइल ने अपने नागिरकों को मास्क पहनने की अनिवार्यता से मुक्ति दे दी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*