IPS विकास वैभव के नेतृत्व में शुरू हुई निःशुल्क कोचिंग

IPS विकास वैभव के नेतृत्व में शुरू हुई निःशुल्क कोचिंग

लेट्स इंसपायर बिहार का अभियान चला रहे IPS विकास वैभव के नेतृत्व में शुरू हुआ निःशुल्क कोचिंग संस्थान। आआईटी-2022 के लिए बच्चों को मुफ्त में दी जाएगी कोचिंग।

बिहार सरकार के गृह विभाग में स्पेशल सेक्रेटरी आईपीएस अधिकारी विकास वैभव बिहार के युवाओं को हमेशा प्रेरित करने के लिए ख्यात हैं। लेट्स इंसपायर बिहार अभियान के केंद्रक की भूमिका में भी वे लगातार बिहारी प्रतिभा और खासकर गरीब वर्ग के बच्चों को आगे बढ़ने के लिए तत्पर रहते हैं। अब उनके नेतृत्व में बिहार के गरीब वर्ग के बच्चों को आईआईटी-जेईई-2022 की निःशुल्क कोचिंग दी जाएगी। इसकी शुरुआत भागलपुर से हो रही है। संकल्पम-40 फॉर IITJEE-2022 नाम से शुरू हुए इस कोचिंग में बच्चों को पूरी तरह मुफ्त कोचिंग दी जाएगी।

आईपीएस विकास वैभव के नेतृत्व में शुरू हो रही इस निःशुल्क कोचिंग को ई. अंशु सिंह का मार्ग दर्शन है। अंशु सिंह ने टेक्नो प्वाइंट के डायरेक्टर हैं। उन्होंने बताया कि निःशुल्क कोचिंग के लिए बच्चों का चयन परीक्षा के आधार पर किया जाएगा। परीक्षा से प्रतिभावान विद्यार्थियों का चयन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि 18 जनवरी से कोचिंग प्रारंभ हो जाएगी। इसलिए जो बच्चे प्रतिभावान और आर्थिक तौर पर कमजोर होने के कारण निशुल्क कोचिंग चाहते हैं, वे संपर्क करें।

आईपीएस विकास वैभव ने ट्वीट करके कहा- आइए, मिलकर प्रेरित करें बिहार ! #LetsInspireBihar । सोशल मीडिया पर कई युवाओं ने इस प्रयास की सराहना की है। उन्होंने कहा-#LetsInspireBihar अभियान के अंतर्गत भागलपुर अध्याय से जुड़े अंशु जी की संस्था #TechnoPoint द्वारा संकल्पम् 40 बैच की स्थापना की जा रही है जिसमें प्रतियोगिता परीक्षा के आधार पर गरीब मेधावी विद्यार्थियों को IITJEE2022 के लिए निःशुल्क पढ़ाया जाएगा। उन्होंने एक वीडियो भी शेयर किया है, जिसमें ई. अंशु सिंह इस पहल के बारे में विसातर से जानकारी दे रहे हैं। ये है वीडियो-

गाय-भैंस पालकों पर आ रहा संकट, BKU ने उठाया विरोध का झंडा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*