इस गांव के सभी तीन हजार ब्राह्मण वोटरों ने थामा सपा का हाथ

इस गांव के सभी तीन हजार ब्राह्मण वोटरों ने थामा सपा का हाथ

कल अखिलेश ने यूं ही नहीं कहा था कि भाजपा नेता अपनी कार से पार्टी का झंडा उतार रहे हैं। यह मिथक भी टूट गया कि ब्राह्मण हर हाल में भाजपा के साथ ही रहेगा।

अब तक यह समझाने की कोशिश होती रही है कि महंगाई, बेरोजगारी और सांड़ भले ही बढ़ जाएं, पर यूपी के ब्राह्मण मतदाता सपा को वोट नहीं दे सकते। वे नाराज तो हैं, पर थक-हार कर भाजपा के साथ ही रहेंगे। अब यूपी के एक गांव का वीडियो वायरल है। इस गांव में तीन हजार ब्राह्मण मतदाता है। सब के सब ने सपा का झंडा उठा लिया है। लुक-छिप कर नहीं, बल्कि सड़क पर मोटारसाइकिल जुलूस निकाल कर अपने समर्थन का ऐलान कर दिया।

पत्रकार मनीष पांडेय ने गांव का वीडियो शेयर करते हुए लिखा-जो लोग कह रहे थे कि ब्राह्मण BJP को छोड़कर नही जाएगा , ये वीडियो उसके लिए है। बलिया के फेफना विधानसभा के मझरिया ग्राम सभा की तस्वीर है ये। इस गांव में 3500 वोटर है जिसमे 3000 ब्राह्मण वोटर हैं। सब के सब समाजवादी झंडा उठाकर चल दिये है । वीडियो इसी गांव के निवासी ने भेजा है। वीडियो में देखिए लगा नारा-ब्राह्मण-यादव जिंदाबाद।

अभी तक यूपी के ब्राह्मण मतदाताओं के नाराज होने की खबरें तो आ रही थी, उनके कुछ मत सपा में जा रहे हैं, ऐसी खबरें भी आ रही थीं, लेकिन यह वीडियो खास है, जहां इस प्रकार यह बिरादरी खुलकर सपा के साथ दिख रही है। यह वीडियो भाजपा की परेशानी बढ़ानेवाला है। पहले ही पांच चरणों में भाजपा पिछड़ चुकी है और वीडियो बता रहा है कि शेष दो चरणों में उसे पाने के लिए शायद कुछ भी नहीं बचा है। ट्विटर पर कई यूजरों ने मनीष पांडेय के जवाब में लिखा है कि गोरखपुर के ब्राह्मण मतदाता भी सपा को वोट दे रहे हैं।

आज ही भाजपा छोड़कर सपा में आए स्वामी प्रसाद मौर्य के काफिले पर हमला हुआ। मौर्य की बेटी भाजपा सांसद संघमित्रा मौर्या ने कहा- शांति, दंगा मुक्त प्रदेश की बात करने वाली BJP ने मेरे पिता पर हमला किया। खुद स्वामी प्रसाद मौर्य ने भी ट्वीट करके हमले के लिए भाजपा को दोषी करार दिया है। उन्होंने हमले में क्षतिग्रस्त कारों की तस्वीर भी शेयर की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*