Ishan ने बनाया विश्व रिकॉर्ड, 126 गेंद में डबल सेंचुरी

Ishan ने बनाया विश्व रिकॉर्ड, 126 गेंद में डबल सेंचुरी

बिहार-झारखंड के ईशान किशन ने वन डे में नया विश्व रिकॉर्ड बना दिया। सबसे तेज डबल सेंचुरी। क्रिस गेल का रिकॉर्ड तोड़ा। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी दी बधाई।

पटना में जन्मे और बहुत कम उम्र में रांची शिफ्ट होकर झारखंड से खेलने वाले भारतीय क्रिकेट खिलाड़ी ईशान किशन ने शनिवार को बांग्लादेश के खिलाफ खेलते हुए इतिहास रच दिया। उन्होंने वन डे क्रिकेट में सबसे तेज दोहरा शतक बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। ईशान ने महज 126 गेंद में दोहरा शतक लगया। उनकी स्ट्राइक रेट 160 थी। उन्होंने 131 गेंद में कुल 210 रन की पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 24 चौके और दस छक्के लगाए। कोहली ने साथ दिया और शतक बनाया। भारत ने आठ विकेट पर 409 रन बनाए। कोहली ने 91 गेंद पर 113 रन बनाए। दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 290 रन बनाए। यह दूसरे विकेट के लिए चौथी सबसे बड़ी साझेदारी है।

सबसे तेज दोहरा शतक का रिकॉर्ड पहले क्रिस गेल के नाम था। उन्होंने 138 गेंद में डबल सेंचुरी लगाई थी।

ईशान के शानदार खेल पर दुनिया भर से बधाई मिल रही है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा-भारत की ओर से बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे एकदिवसीय अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट मैच में सबसे तेज दोहरा शतक लगाने पर बिहार के प्रतिभाशाली खिलाड़ी श्री ईशान किशन जी को बधाई एवं शुभकामनाएं। उनके इस प्रदर्शन से न सिर्फ बिहार बल्कि पूरा देश गौरवान्वित है।

एक नेता पर निर्भरता से डूबे, Croatia से हारा फुटबॉल बादशाह Brazil

ईशान किशन से पहले सचिन तेंदुलकर, वीरेंद्र सहवाग और रोहिित शर्मा भी दोहरा शतक लगा चुके हैं। रोहित शर्मा तीन बार दोहरा शतक लगा चुके हैं। सोशल मीडिया पर लगातार ईशान वनडे क्रिकेट में दोहरा शतक जमाने वाले चौथे भारतीय बने हैं. इससे पहले सचिन तेंदुलकर, वीरेंद्र सहवाग और रोहित शर्मा भी यह उपलब्धि हासिल कर चुके हैं। रोहित शर्मा ने तीन दोहरा शतक लगाया है।

सेशल मीडिया पर लगातार #Ishan ट्रेंड कर रहा है। देश-विदेश के अखबारों, डिजिटल मीडिया में ईशान की चर्चा है। हर तरफ से बधाई मिल रही है। आज से पहले जब भी कोहली ने शतक जमाया है, दूसरे छोर पर खिलाड़ी को खास मौका नहीं मिला है। पहली बार कोहली के शतक के सामने ईशान भारी पड़े।

दल-बदल करते ही हजारों ने घर घेरा, जनता के डर से वापस कांग्रेस में