जेल में बंद उमर खालिद को जन्मदिन पर जिग्नेश ने दी बधाई

जेल में बंद उमर खालिद को जन्मदिन पर जिग्नेश ने दी बधाई

छात्र नेता उमर खालिद लगभग दो वर्षों से जेल में बंद हैं। दलित नेता जिग्नेश मेवानी, कई फिल्मकार, सामाजिक कार्यकर्ताओं ने जन्मदिन पर दी बधाई।

छात्र नेता उमर खालिद लगभग दो साल से जेल में बंद हैं। देश के संविधान, लोकतंत्र और धर्मनिरपेक्षता के बारे उनकी गहरी समझ और इन मूल्यों के प्रति उनके समर्पण के बारे में आपने सुना-पढ़ा होगा। आज उनका जन्मदिन है। कांग्रेस के करीबी चर्चित युवा दलित नेता और विधायक जिग्नेश मेवाणी ने ट्वीट करके कहा- जेएनयू के छात्र नेता उमर खालिद को जन्मदिन की ढेरों बधाई। आप फासीवादी शासन के खिलाफ मजबूती से खड़े हुए। इस संघर्ष में हम आपके साथ हैं। जिग्नेश ने खालिद का एक वीडियो भी शेयर किया है, जिसमें वे नारे लगा रहे हैं। ये है वीडियो-

सोशल मीडिया पर #HappyBirthdayUmar ट्रेंड कर रहा है। फिल्मकार प्रकाश राज ने लिखा-डटे रहे मेरे प्रिय…तुम हमारी उम्मीद हो..तुम एक प्रेरणा हो…हमें तुम पर गर्व है…सत्य की जीत होगी। समाजवादी युवजन सभा, महाराष्ट्र के अध्यक्ष फहद अहमद ने उमर खालिद की पेंटिंग के साथ लिखा-जन्मदिन मुबार को दोस्त। इसे फिल्म अभिनेत्री स्वरा भास्कर ने रिट्वीट किया है।

स्वीडन में पीस एंड कनफ्लिक्ट विषय के प्राध्यापक अशोक स्वैन ने लिखा-जेएनयू के छात्र नेता उमर खालिद 13 सिंतबर, 2020 से जेल में बेद हैं। उन पर दिल्ली में 2020 में दिल्ली में मुस्लिम विरोधी दंगे में शामिल होने का आरोप है। उनके खिलाफ कोई प्रमाण नहीं है, फिर भी जमानत नहीं दी गई। आज उनका जन्मदिन है।

कई ने लिखा है-उमर ख़ालिद नाम नही बल्कि विचारधारा है,वो विचारधारा जिसने नफरत और हिंसा का जवाब प्यार और लाठी डंडो का जवाब तिरंगे से देने की बात कही, इस मोहब्बत के पैगाम से नफरत फैलाने वाले तख़्तनशीं इतना डरे कि @UmarKhalidJNU को जेल मे बंदी बना दिया गया!

मंत्री नहीं बनेंगे माले विधायक, बनेंगे जनता व सरकार के बीच पुल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*