JDU के 490 प्रखंड अध्यक्ष चुने गए निर्विरोध, 55 मतदान से

JDU के 490 प्रखंड अध्यक्ष चुने गए निर्विरोध, 55 मतदान से

JDU के सांगठनिक प्रखंडों का चुनाव संपन्न हो गया। जदयू के कुस सांगठनिक प्रखंडों में 80 फीसदी स्थलों पर सर्वसम्मति से प्रखंड अध्यक्ष चुने गए।

JDU के सांगठनिक प्रखंडों में प्रखंड अध्यक्षों का चुनाव संपन्न हो गया। पहले चरण में 500 सांगठनिक प्रखंडों में चुनाव हुआ था तथा दूसरे चरण में 115 प्रखंडों में चुनाव हुआ। इस प्रकार जदयू के राज्य में 615 सांगठिनक प्रखंड हैं। इनमें 80 प्रतिशत प्रखंडों में निर्विरोध प्रखंड अध्यक्षों का चुनाव हुआ। केवल 9 प्रतिशत अर्थात लगभग 55 प्रखंडों में मतदान से चुनाव हुआ।

जनता दल यूनाईटेड के राज्य निर्वाचन पदाधिकारी जनार्दन प्रसाद सिंह ने एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर बताया कि प्रदेश में पार्टी का प्रखंड स्तरीय संगठनात्मक चुनाव संपन्न हो गया। जिसमें 80 प्रतिशत अध्यक्षों का चुनाव निर्विरोध हुआ, जबकि 9 प्रतिशत चुनाव मतदान के जरिए कराया गया। एक प्रतिशत स्थान का चुनाव स्थगित किया गया वहीं 10 प्रतिशत स्थानों के चुनावों को निलंबित किया गया है। इसके अलावा मधेपुरा, औरंगाबाद और रोहतास जिले में 20 नवंबर, 2022 को होने वाले जिला स्तरीय संगठनात्मक चुनाव को स्थगित कर दिया गया है। अन्य जिलों में जिलाध्यक्षों का निर्वाचन अपने निर्धारित तिथि एवं समय के अनुसार होगा।

उन्होंने बताया कि जहां-जहां का निर्वाचन स्थगित किया गया अथवा लंबित है, उसका अंतिम निर्णय राष्ट्रीय अध्यक्ष के निर्वाचन के बाद नव निर्वाचित प्रदेश अध्यक्ष द्वारा गठित तीन सदस्यीय विवाद निवारण समिति करेगी। उस समय विवाद निवारण समिति दोनों पक्षों का तर्क सुन व समझ कर अपना अंतिम निर्णय देगी।

सिंह ने कहा कि सदस्यता अभियान के दौरान लगभग 70 लाख लोग पार्टी के सदस्य बने हैं। जिसमें प्रत्येक संवर्ग में 60ः से अधिक संख्या युवाओं की है जो दल के मजबूतीकरण का शुभ संकेत है। साथ ही बिहार के माननीय मुख्यमंत्री द्वारा प्रदेश के विकास के लिए किये गए सर्वस्पर्शी कामों के प्रति युवाओं के झुकाव का परिचायक है।

तेजस्वी ने कहा चंपारण मॉडल को राज्यभर में फैलाएंगे, क्या है मॉडल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*