JDU : किस जिले में कौन बने जिलाध्यक्ष, देख लीजिए सूची

JDU : किस जिले में कौन बने जिलाध्यक्ष, देख लीजिए सूची

JDU में सांगठनिक चुनाव जारी है। प्रखंड अध्यक्ष के बाद जिला अध्यक्षों का चुनाव भी संपन्न हो गया। 9 जिला, नगर जिला अध्यक्षों का चुनाव स्थगित।

JDU में 51 जिला इकाइयां हैं। इनमें जिला नगर और जिला इकाइयां हैं। चार जिला नगर तथा पांच जिला इकाइयों में चुनाव स्थगित कर दिया है। शेष 42 जिलों में अध्यक्ष का चुनाव संपन्न हो गया है। ये है पूरी सूची-

बगहा के जिला अध्यक्ष भीष्म साहनी बने हैं। पश्चिम चंपारण के शत्रुघ्न कुशवाहा, पूर्वी चंपारण की मंजू देवी और शिवहर की के कमलेश पांडे अध्यक्ष बने हैं। सीतामढ़ी के सत्येंद्र कुशवाहा, दरभंगा के गोपाल मंडल, सुपौल के राजेंद्र प्रसाद यादव, मधुबनी के सत्येंद्र कामत, अररिया में आशीष कुमार पटेल, किशनगंज में नौशाद आलम, पूर्णिया में राकेश कुमार, पूर्णिया नगर में श्रीप्रसाद महतो, कटिहार में शमीम इकबाल, सहरसा में चंद्रदेव मुखिया, गोपालगंज में आदित्य शंकर शाही, सिवान में चंद्रकेतु सिंह, सारण में अल्ताफ आलम राजू, वैशाली में सुभाष चंद्र सिंह, समस्तीपुर में अश्वमेघ देवी, बेगूसराय में रुदल राय, खगड़िया में बबलू मंडल, नवगछिया में त्रिपुरारी प्रसाद भारती, भागलपुर में विपिन बिहारी सिंह, भागलपुर नगर में राजदीप राजा, बांका में अमरेंद्र कुमार सिंह, मुंगेर में नचिकेता मंडल, लखीसराय में रामानंद मंडल, नवादा में सलमान रागीब, नालंदा में सियाशरण ठाकुर, बिहारशरीफ में गुलरेज अंसारी, बाढ़ में अशोक चंद्रवंशी, पटना में अशोक कुमार, पटना नगर के आसिफ कमाल, भोजपुर में संजय सिंह, आरा नगर में जयप्रकाश चौधरी, बक्सर में राजकुमार शर्मा, कैमूर में डॉ. प्रमोद कुमार सिंह, अरवल में रामकिशोर वर्मा , जहानाबाद में शशि भूषण कुमार शर्मा, गया में अभय कुशवाहा, गया नगर में राजू वर्णवाल, जमुई में रामचरित्र मंडल अध्यक्ष बने हैं।

दरभंगा नगर, मधेपुरा, मुजफ्फरपुर, मुजफ्फरपुर नगर, बेगूसराय नगर, शेखपुरा, रोहतास और औरंगाबाद में चुनाव स्थगित कर दिया गया है।

जदयू ने सवा दो महीने में 70 लाख सदस्य बनाए हैं। यह पिछले साल से 30 लाख अधिक है। बड़ी संख्या में युवा सदस्य बने हैं। 27 नवंबर को प्रदेश अध्यक्ष का चुनाव होगा।

आश्चर्य : PM के गुजरात में खेत मजदूरों को बिहार से कम मजदूरी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*