झारखंड पहला प्रदेश, जहां के सैकड़ों Cong कार्यकर्ता लखीमपुर रवाना

झारखंड पहला प्रदेश, जहां के सैकड़ों Cong कार्यकर्ता लखीमपुर रवाना

लखीमपुर जा रहे सचिन पायलट को थोड़ी देर पहले यूपी पुलिस ने हिरासत में ले लिया। इधर, झारखंड पहला प्रदेश बना, जहां के सैकड़ों Cong कार्यकर्ता लखीमपुर रवाना।

लखीमपुर रवाना होने से पहले रांची की सड़क पर नारे लगाते कांग्रेस कार्यकर्ता।

यूपी के लखीमपुर में किसानों को रौंद कर मारे जाने के खिलाफ आंदोलन थमने के बजाय बढ़ता जा रहा है। कुछ देर पहले राजस्थान के कांग्रेस नेता सचिन पायलट को लखीमपुर जाने के रास्ते में पुलिस ने हिरासत में ले लिया।

इधर, देश में झारखंड पहला प्रदेश बन गया है, जहां के सैकड़ों कांग्रेस कार्यकर्ता आज शाम लखीमपुर के लिए रवाना हुए। कांग्रेस कार्यकर्ताओं के जत्थे का नेतृत्व खुद झारखंड प्रदेश के अध्यक्ष राजेश ठाकुर कर रहे हैं। लखीमपुर रवाना होने से पहले राजेश ठाकुर के नेतृत्व में रांची की सड़कों पर कार्यकर्ताओं ने नारे लगाते हुए जुलूस भी निकाला।

जोश इतना कि खुद झारखंड प्रदेश अध्यक्ष पहले नारा लगा रहे थे, जिसे अन्य दुहरा रहे थे। कार्यकर्ता केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा टेनी को मंत्रिमंडल से बरखास्त करने, उनके बेटे #ArrestMurderer_MonuMishra को अविलंब गिरफ्तार करने, लखीमपुर के मारे गए किसानों को न्या देने का नारा लगा रहे थे।

सचिन पायलट को हिरासत में लिये जाने की खबर से राजस्थान कांग्रेस में रोष देखा जा रहा है। सोशल मीडिया पर #पायलट_को_तुरंत_रिहा_करो ट्रेंड करने लगा। सचिन पायलट के साथ कांग्रेस नेता आचार्य प्रमोद को भी पुलिस ने हिरासत में लिया है। दोनों नेताओं को मूंढापांडे टोल से हिरासत में लिया गया। उन्हें सर्किट हाउस में रखा गया।

घटनास्थल पर राहुल गांधी और प्रियंका गांधी के पहुंचने का वीडियो भी वायरल हो रहा है। अब बसपा ने भी कहा कि उसके नेता लखीमपुर जाएंगे। कल दस बजे सतीश मिश्रा रवाना होंगे।

झारखंड कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि कांग्रेस किसानों के साथ खड़ी है। जब तक लखीमपुर के शहीद किसानों को न्याय नहीं मिलता, हमारा संघर्ष जारी रहेगा। अब देखना है कि सचिन पायलट की तरह झारखंड के कांग्रेसी जत्थे को भी पुलिस हिरासत में लेती है या जाने देती है। अगर नेताओं को हिरासत में लिया गया, तो प्रतिक्रिया स्वरूप प्रदेश में कांग्रेस कार्यकर्ता सड़क पर उतरेंगे और आंदोलन को विस्तार देंगे।

उपचुनाव : ललन सिंह, आरसीपी ने की सभा, राजद का जनसंपर्क

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*