जीर्णोद्धार के बाद फिर खुला द न्यू पटना क्लब का स्वीमिंग पूल

जीर्णोद्धार के बाद फिर खुला द न्यू पटना क्लब का स्वीमिंग पूल

बिहार-झारखंड के प्रतिष्ठित द न्यू पटना क्लब का स्वीमिंग पूल फिर से खुल गया। इसका पूरी तरह कायाकल्प कर दिया गया है। विश्व स्तरीय मानकों पर हुआ तैयार।

कोरोना काल में करीब दो वर्ष बंद रहने के बाद न्यू पटना क्लब का स्वीमिंग पूल सोमवार को एक बार फिर से खुल गया। बंद रहने के दौरान इसका जीर्णोद्धार कराया गया और इसे अंतरराष्ट्रीय स्तर की सुविधाओं और मानकों के मुताबिक विकसित किया गया है। जीर्णोद्धार के बाद सोमवार को इसका उद्घाटन द न्यू पटना क्लब के प्रेजिडेंट पद्मश्री डॉ. आरएन सिंह ने किया। इस मौके पर क्लब के सचिव एपीएन सिंह एवं संयुक्त सचिव रोहित सिंह तथा कोषाध्यक्ष राम लाल खेतान समेत कई सदस्य मौजूद थे।

उद्घाटन समारोह में क्लब के प्रेजिडेंट पद्मश्री डॉ आरएन सिंह ने कहा कि न्यू पटना क्लब का एक गौरवशाली इतिहास है। बदलते समय के साथ इसमें आधुनिक सुविधाएं उपलब्ध कराई गई हैं। हाल के वर्षों में क्लब की नई इमारत बनने से लेकर कई नई सुविधाओं को शुरू करने को लेकर काफी काम हुए हैं। आने वाले दिनों में यहां सुविधाओं का और भी विस्तार होगा। वहीं क्लब के संयुक्त सचिव रोहित सिंह ने कहा कि क्लब में सदस्यों की सुविधाओं का ख्याल रखा जा रहा है। इस क्लब में पहले से ही लॉन टेनिस, स्नूकर जैसे इंडोर गेम की सुविधा उपलब्ध है। उन्होंने कहा कि स्वीमिंग पूलअब क्लब के सदस्यों, उनके परिजनों तथा सदस्यों के गेस्ट के इस्तेमाल के लिए खुल चुका है। सदस्य और उनके परिजनों को इसके लिए ₹500 प्रतिमाह और सदस्यों के गेस्ट को ₹2000 प्रतिमाह शुल्क देना होगा।

2019 का न्यू पटना क्लब

पटना के वीर चंद पटेल पथ में स्थित न्यू पटना क्लब है। ब्रिटिश काल में इसकी स्थापना हुई थी। 1919 में स्थापित इस क्लब में स्वीमिंग पूल 1996 से ही है। द न्यू पटना क्लब का स्वीमिंग पूल बिहार-झारखंड का सबसे बेहतरीन स्वीमिंग पूल माना जाता है। कोरोना के आगमन के बाद से यह बंद चल रहा था। इसी दौरान इसका जीर्णोद्धार कराया गया। अब इसमें आधुनिक लाइट लगाई गई है, जिससे इसका सौंदर्य देखते बन रहा है।

नर्स बनने पर पति ने काटा हाथ, पत्नी ने हार न मानी, देखिए जज्बा