जोश में सोरेन, सांप-छछूंदर की गति में फंसी भाजपा

जोश में सोरेन, सांप-छछूंदर की गति में फंसी भाजपा

झारखंड के मुख्यमंत्री ने आज प्रबल बहुमत से विश्वास का मत हासिल कर लिया। भाजपा को लोकतंत्र का दुश्मन बताया। सांप-छछूंदर की गति में ऐसे फंसी भाजपा।

आज झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने 81 सदस्यों वाली विधानसभा में 48 विधायकों का समर्थन हासिल किया। महागठबंधन के विधायकों से भी तीन ज्यादा। सोरेन ने विश्वास मत पर चर्चा के दौरान भाजपा नेतृत्व पर जम कर हमला बोला। भाजपा को लोकतंत्र का दुश्मन बताया। कहा, लोग आटा-दाल खरीदते हैं, भाजपा ऐसी पार्टी है, जो विधायक खरीदती है। सोरेन ने भाजपा को न सिर्फ लोकतंत्र का दुश्मन, बल्कि आदिवासी समाज का दुश्मन भी करार दिया। सरना बिल केंद्र दबा कर बैठा है। भाजपा पर भ्रष्टाचार को बढ़ावा देने का आरोप लगाया कि वह धन बल से विधायक खरीद रही है।

सोरेन ने कहा कि वे क्रांतिकारी के बेटा हैं, केंद्र की साजिशों के सामने झुकेंगे नहीं। आज विश्वास मत हासिल करने तथा भाजपा को कटघरे में खड़ा करने से स्पष्ट है कि अगर भाजपा ने जबरन राष्ट्रपति शासन थोपा या सरकार गिराई, उस स्थिति में महागठबंधन आंदोलन के जरिये प्रतिवाद करेगा।

इसी के साथ भाजपा बैकफुट पर आ गई लगती है। राज्यपाल कोई फैसला नहीं सुना रहे हैं। भाजपा के लिए मुश्किल यह है कि वह न राष्ट्रपति शासन लागू करवा पा रही है और न ही महागठबंधन के विधायकों को तोड़ पा रही है। अब अगर कोई विधायक टूट कर भाजपा में जाएगा, तो जनता की नजर में उसका गिरना तय है।

विश्वास मत हासिल करने के बाद झामुमो में जोश भर गया है। झारखंड के मंत्री चंपई सोरेन ने कहा-जीत गए हम… यह झारखंड की सवा तीन करोड़ जनता की जीत है, जिनके जनादेश को एजेंसियों के माध्यम से डराने, धमकाने तथा खरीदने का प्रयास हो रहा था। माननीय @HemantSorenJMM जी के नेतृत्व में जिन आदिवासियों,गरीबों, किसानों, दलितों, महिलाओं व आम लोगों के लिए काम हो रहा है, यह उनकी जीत है।

राहुल ने गुजरात को हिला दिया, 500 रु में गैस सिलिंडर, दिए 8 वचन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*