कन्हैया और जिग्नेश 28 को ही ज्वाइन करेंगे कांग्रेस

कन्हैया और जिग्नेश 28 को ही ज्वाइन करेंगे कांग्रेस

कन्हैया व जिग्नेश 2 अक्टू को कांग्रेस ज्वाइन करनेवाले थे, लेकिन अब खबर है कि 28 सितं. को ही ज्वाइन करेंगे। जिग्नेश गुजरात के कार्यकारी अध्यक्ष हो सकते हैं।

आज अचानक कई स्रोतों से खबर आने लगी कि जेएनयू छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष और सीपीआई नेता कन्हैया कुमार तथा गुजरात के विधायक और युवा दलितों की आवाज के रूप में चर्चित जिग्नेश मेवानी 28 सिंतबर को ही कांग्रेस में शामिल होंगे। 28 सितंबर को ही शहीद-ए-आजम भगत सिंह का जन्म हुआ था। पहले खबर थी कि दोनों नेता 2 अक्टूबर को कांग्रेस में शामिल होंगे।

न्यूज एजेंसी एएनआई के अनुसार दोनों नेता 28 सितंबर को ही कांग्रेस में शामिल होंगे। चेनाब टाइम्स ने लिखा है कि दोनों नेताओं के फोन स्विच ऑफ हैं।

अन्य स्रोत बता रहे हैं कि जिग्नेश मेवानी को गुजरात कांग्रेस का कार्यकारी अध्यक्ष बनाया जा सकता है। इससे पहले पंजाब में चरणजीत सिंह चन्नी को कांग्रेस ने मुख्यमंत्री बनाया, जो पंजाब के पहले दलित मुख्यमंत्री हैं। अब जिग्नेश को गुजरात में कांग्रेस बड़ी जिम्मेदारी देने जा रही है।

युवा नेता कन्हैया कुमार के बारे में कहा जा रहा है कि उन्होंने राहुल गांधी से कहा है कि उन्हें बिहार में अपनी नई टीम बनाने की स्वतंत्रता दी जाए। माना जा रहा है कि कन्हैया के कांग्रेस ज्वाइन करने से बिहार में पार्टी में नई जान आएगी।

दरअसल, राहुल गांधी देश में कांग्रेस की नई युवा टीम बनाने में लगे हैं। इस कड़ी में जिग्नेश मेवानी और कन्हैया कुमार को भी पार्टी अपने साथ लाना चाहती है। दोनोों नेताओं की राहुल गांधी से कई बार मुलाकात हो चुकी है। दोनों नेताओं को कांग्रेस उनके अपने राज्यों के अलावा देश के स्तर पर भी महत्वपूर्ण भूमिका देगी। इसके साथ ही यह भी चर्चा हो रही है कि कन्हैया कुमार और जिग्नेश मेवानी के साथ और भी कई युवा नेता कांग्रेस का हाथ थामेंगे।

खबरें आ रही हैं कि दोनों नेताओं के कांग्रेस ज्वाइन करने को कांग्रेस बड़े कार्यक्रम का रूप देगी। इस असवर पर कांग्रेस के कई बड़े नेता उपस्थित रहेंगे।

बिहार स्कूली शिक्षा : पढ़ाई पर नहीं, सफाई पर होगी ग्रेडिंग

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*