कन्हैया के आने से बिहार कांग्रेस में जोश, भाजपा खिसियाई

कन्हैया के आने से बिहार कांग्रेस में जोश, भाजपा खिसियाई

कन्हैया के कांग्रेस ज्वाइन करने से बिहार कांग्रेस के पुराने नेता जोश में, पर सुशील मोदी खिसियाए। कन्हैया को कहा नौसिखुआ। बिहार की राजनीति में आएगा उबाल।

कुमार अनिल

जेएनयू छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष और युवा नेता कन्हैया कुमार आज सीपीआई छोड़कर कांग्रेस में शामिल हो गए। उन्हें खुद राहुल गांधी ने दिल्ली में सदस्यता दिलाई। कन्हैया के कांग्रेस ज्वाइन करने से बिहार कांग्रेस के पुराने नेताओं का उत्साह साफ दिखा, वहीं भाजपा सांसद सुशील कुमार मोदी ने खिसियाते हुए कन्हैया के खिलाफ कई ट्वीट किए। कन्हैया को कहा नौसिखुआ।

बिहार कांग्रेस के पूर्व महासचिव अमरेंद्र सिंह ने नौकरशाही डॉट कॉम से बात करते हुए कहा कि कन्हैया ऐसे नेता हैं, जो बिहार के किसी भी जिले में अचानक पहुंच जाएं, तब भी हजारों लोग सुनने पहुंच जाएंगे। पिछले साल कोरोना से पहले कन्हैया की जन-गण यात्रा में दिन के 11 बजे से लेकर रात के नौ बजे तक सभाएं हुईं। हर सभा में इतनी भीड़ उन्हें सुनने आ रही थी, जितनी सुशील मोदी हेलिकाप्टर लेकर जाते और हफ्तों तैयारी करते, तब भी नहीं आते।

कांग्रेस नेता अमरेंद्र सिंह ने कहा कि कन्हैया कुमार वंचित, दलित, मजदूर-किसान, युवा, महिला, अल्पसंख्यकों के अधिकार की बात करते हैं। इन्ही की लड़ाई लड़ते हैं। इसीलिए समाज का यह बड़ा हिस्सा उन्हें सुनने आता है। उन्होंने कहा कि भाजपा विरोधी युवाओं में कन्हैया सबसे ज्यादा लोकप्रिय हैं।

बिहार युवा कांग्रेस के अध्यक्ष गुंजन पटेल ने कहा- कन्हैया किसी परिचय के मुताज नहीं। उन्हें पूरा देश जानता है। उनके कांग्रेस में आने से बिहार में भी पार्टी को मजबूती मिलेगी। गुंजन पटेल ने कहा कि देश को आज जिस खतरनाक मोड़ पर पहुंचा दिया गया है, उससे संविधान, लोकतंत्र सब खतरे में है। जो लोग भी देश बचाना चाहते हैं, उन्हें कांग्रेस से जुड़ना चाहिए। कन्हैया का बिहार में स्वागत है। कन्हैया को बदनाम करने की मोदी सरकार ने लाख कोशिश की, पर उन्होंने साहस के साथ मुकाबला किया। राहुल गांधी चाहते हैं कि जिन्हें भी देश से प्यार है, लोकतंत्र पसंद है, उन सबको कांग्रेस में आना चाहिए।

कन्हैया का कांग्रेस ज्वाइन करना भाजपा सांसद सुशील मोदी को बिल्कुल ही पसंद नहीं आया। उन्होंने लगातार दो ट्वीट करके कन्हैया को नौसिखुआ और कांग्रेस को डूबता हुआ जहाज कहा। उन्होंने कन्हैया पर तल्ख टिप्पणी करते हुए टुकड़े-टुकड़े गैंग का सदस्य बताया। कहा-कांग्रेस ने जिन्हें बाजे-गाजे के साथ शामिल किया, उनमें से एक कल तक जेएनयू में “भारत तेरे टुकड़े होंगे” के नारे लगवा रहे थे और आतंकी अफजल गुरु को फांसी देने वाली न्यायपालिका पर सवाल उठा रहे थे। कांग्रेस ने फिर साबित किया कि वह सत्ता के लिए आतंकियों और देश-विरोधी ताकतों के साथ है।

सुशील मोदी क् ट्वीट पर कुछ ने सवाल भी उठाए। जहानाबाद निवासी अंकित टुपालू ने कहा- अगर आपके अनुसार @kanhaiyakumar दोषी थे तो अबतक चार्जशीट और अन्य कानूनी कार्रवाई क्यों नहीं हुई, क्या आपकी सरकार एन वक़्त पर कोई हथकंडे अपनाने वाली है? अमित कुमार ने कहा-इस नौसिखिये के साथ आपका डिबेट करा दिया जाए तो आपके कपड़े उतार कर रख देगा! अपने अंदर कुछ क्रिएटिविटी लाइए। घिसे-पिटे स्क्रिप्ट से मंत्रिमंडल में स्थान नहीं मिलने वाला।

Caste Census पर नीतीश नीति:BJPऔर RJD दोनों से बार्गेनिंग

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*