करणी सेना प्रमुख की हत्या के बाद जयपुर में बवाल, आगजनी

करणी सेना प्रमुख की हत्या के बाद जयपुर में बवाल, आगजनी

करणी सेना प्रमुख की हत्या के बाद जयपुर में बवाल, आगजनी। मीडिया से खबरें गायब, पर सोशल मीडिया में हंगामे के कई वीडियो। भाजपा दफ्तर में तोड़फोड़।

राजस्थान की राजधानी जयपुर में कल दिन-दहाड़े राजपूत करणी सेना के अध्यक्ष #सुखदेव_सिंह_गोगामेड़ी की हत्या के दूसरे दिन हजारों की संख्या में लोग सड़कों पर प्रदर्शन करते दिखे। कुछ बाइक को आग के हवाले कर दिया गया। भाजपा के दफ्तर में भी तोड़फोड़ किए जाने की सूचना है। बुधवार को #जयपुर_बंद का आह्वान किया गया था। दुकानें पूरी तरह बंद रहीं। इतनी बड़ी खबर को बड़े मीडिया संस्थानों ने गायब कर दिया है। जबकि सोशल मीडिया में लोग हंगामे से संबंधिच वीडियो और फोटो शेयर कर रहे हैं।

करणी सेना प्रमुख की हत्या के खिलाफ राज्य के कई शहरों में प्रदर्शन हुए। उदयपुर में भी हजारों की संख्या में लोगों ने जिलाधिकारी कार्यालय के सामने प्रदर्शन किया। सोशल मीडिया पर हत्या के दोषियों का अनकाउंटर करने तक की मांग हो रही है। हत्या के विरोध में न सिर्फ बड़े शहरों में लोग सड़कों पर उतर आए हैं, बल्कि छोटे शहरों और कस्बों में भी हत्या के खिलाफ प्रदर्शन हो रहे हैं। हत्याकांड के बाद शांति व्यवस्था बनाए रखना प्रशासन के लिए बड़ी चुनौती बन गया है। इस बीच प्रशासन ने हत्या की तहकीकात के लिए एसआईटी का गठन कर दिया है। मेट्रो मास अस्पताल के बाहर रैपिड एक्शन फोर्स तैनात कर दिया गया है। इसी हॉस्पिटल में करणी सेना प्रमुख सुखदेव सिंह का शव रखा गया है।

राज्य के सभी दलों और विभिन्न संगठनों ने हत्याकांड की निंदा की है और घटना में शामिल सभी को कड़ी सजा देनी की मांग की है। इधर राज्य के सारे शैक्षणिक संस्थान आज बंद रहे। बाजार, मॉल और दुकानें स्वतः बंद रहीं। अभी तक विरोध प्रदर्शन को शांत करने के लिए प्रशासन के स्तर पर करणी सेना अथवा विरोध प्रदर्शन में शामिल संगठनों से कोई बात नहीं की गई है। इस बीच आज राज्य में जनजीवन पूरी रह ठप पड़ गया है। उम्मीद की जानी चाहिए कि प्रशासन इस हंगामे को शांत करने के लिए जल्द कोई कदम उठाएगा।

कांग्रेस के पक्ष में उतरे नीतीश, बोले उसे भी कम वोट नहीं मिला