कश्मीर में कर्फ्यू, बंगाल के कई इलाकों में इंटरनेट बंद, गिरफ्तारी

कश्मीर में कर्फ्यू, बंगाल के कई इलाकों में इंटरनेट बंद, गिरफ्तारी

पैगंबर मोहम्मद साहब पर अपमानजनक टिप्पणी के विरोध में देशभर में हो रहे प्रदर्शन के बीच कश्मीर के कुछ इलाकों में कर्फ्यू लगा दिया गया है।

पैगंबर मोहम्मद साहब पर अपमानजनक टिप्पणी के खिलाफ कल शुक्रवार को देशभर में हुए प्रदर्शन के बाद आज कश्मीर के कुछ इलाकों में कर्फ्यू लगा दिया गया है। बंगाल के कई शहरों में इंटरनेट पर पाबंदी लगा दी गई है। हावड़ा के पुलिस कमीश्नर का ममता सरकार ने तबादला कर दिया है। कई राज्यों में तोड़फोड़ करने के आरोप में सैकड़ों की संख्या में लोगों को गिरफ्तार किया गया है। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि कुछ दल राज्य में हिंसा फैलाना चाहते हैं। उन्होंने ऐसे दलों से सावधान रहने की अपील की।

कश्मीर घाटी के कुछ इलाकों में एहतियात के तौर पर कर्फ्यू लगा दिया गया है। पुराने श्रीनगर, भादरवाह में गुरुवार की देर रात प्रशासन ने कर्फ्यू लगा दिया। जम्मू की चेनाब घाटी में शनिवार को बंद के आह्वान को देखते हुए कर्फ्यू लगा दिया गया है। झारखंड और प. बंगाल में स्थिति फिलहाल तनावपूर्ण है, पर नियंत्रित है। बंगाल में ममता सरकार ने कई स्तरों पर कार्रवाई की है। हावड़ा के पुलिस अधीक्षक को हटा दिया गया है। उनकी जगह प्रवीण कुमार त्रिपाठी को जिम्मेदारी दी गई है। बंगाल के कई हिस्सों में इंटरनेट सोवा के बंद कर दिया गया है।

बंगाल भाजपा अध्यक्ष सुकांता मजूमदार के हावड़ा जाने की घोषणा के बाद पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने उन्हें घर से निकलने पर रोकने की कोशिश की, लेकिन भाजपा कार्यकर्ताओं से बकझक के बाद भाजपा अध्यक्ष हावड़ा के लिए निकल गईं। बाद में पुलिस ने उन्हें बीच रास्ते में गिरफ्तार कर लिया। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि कुछ दल राज्य में हिंसा की स्थिति पैदा करना चाहते हैं, जिनके मंसूबे सफल होने नहीं दिया जाएगा।

Ranchi Police की गुंडागर्दी, सौकड़ों फायरिंग से बर्बाद किया दर्जनों जीवन