केंद्र से भिड़ा झारखंड, सोरेन को नोटिस के खिलाफ जिलों में प्रदर्शन

केंद्र से भिड़ा झारखंड, सोरेन को नोटिस के खिलाफ जिलों में प्रदर्शन

हेमंत सोरेन को ईडी का नोटिस दिए जाने के खिलाफ शनिवार को सिंहभूम से पलामू तक जोरदार विरोध प्रदर्शन हुआ। सिंहभूम में पचासों हजार लोग सड़क पर।

दो दिन पहले झाऱखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने ललकारा था कि नोटिस क्या देते हो, अगर मैंने गलती की है, तो गिरफ्तार करो। आज शनिवार को झारखंड मुक्ति मोर्चा और कांग्रेस ने सोरेन सरकार के खिलाफ केंद्र सरकार पर साजिश का आरोप लगाते हुए कई जिलों में प्रदर्शन किए। पूर्वी सिंहभूम में पचासों हजार लोग सड़क पर केंद्र सरकार के खिलाफ नारा लगाते हुए प्रदर्शन करते दिखे। खुद मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन रामगढ़ में मौजूद थे। उन्होंने एक सभा को संबोधित करते हुए BJP को उनकी सरकार गिराने की साजिश से बाज आने को कहा। कहा, प्रदेश की गठबंधन सरकार ने जनता की आवाज़ उठाई तो उसे दबाने की कोशिश की जा रही है। हम झारखंड की आवाज दबने नहीं देंगे।

सोशल मीडिया पर पूर्वी सिंहभूम के प्रदर्शन का वीडियो वायरल है, जिसमें बड़ी संख्या में आदिवासी महिलाएं आगे-आगे जोश के साथ विरोध प्रदर्शन करते दिख रही हैं। ये है प्रदर्शन का वीडियो-

झारखंड में महागठबंधन में शामिल दलों ने आज कई जिलों में एक साथ प्रदर्शन किया। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने ऐसे ही एक प्रदर्शन का नेतृत्व किया। उन्होंने भी खुले शब्दों में चुनौती दी कि केंद्र की साजिश झारखंड में नहीं चलने देंगे। सोरेन सरकार को गिराने की हर कोशिश नाकाम करेंगे। झारखंड कांग्रेस ने कहा-केंद्र सरकार के द्वारा राज्य सरकार को अस्थिर करने के षड़यंत्र के खिलाफ पलामू में गठबंधन दलों द्वारा आयोजित विरोध प्रदर्शन को सम्बोधित करते प्रदेशाध्यक्ष श्री @RajeshThakurINC जी।

कई जिलों में झामुमो, कांग्रेस तथा महागठबंधन के अन्य दलों ने सड़क किनारे धरना दिया। प. सिंहभूम में भी कार्यकर्ताओं ने धरना दिया। राजधानी रांची के साथ ही हजारीबाग, धनबाद, गिरिडीह से भी विरोध प्रदर्शन की खबरें हैं।

मोदी-शाह के किले को भेदने आ रहीं मुमताज, रातों-रात सुर्खियों में

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*