खड़गे ने प्रधानमंत्री मोदी पर ऐसा क्या कहा कि हो गया हंगामा

खड़गे ने प्रधानमंत्री मोदी पर ऐसा क्या कहा कि हो गया हंगामा। PM ने लाल किले को चुनावी मंच बनाया, तो कांग्रेस अध्यक्ष ने बोल दी बड़ी बात।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश के पहले प्रधानमंत्री बन गए हैं, जिन्होंने स्वतंत्रता दिवस पर राष्ट्र को संबोधित करने वाले भाषण को भी चुनावी भाषण बना दिया। उन्होंने कहा कि जिन योजनाओं का वे शिलान्यास कर रहे हैं, उसका उद्घाटन भी वे ही करेंगे। वे अगले साल भी झंडा फहराएंगे और सफलताओं की कहानी बताएंगे। यह सब किसी किसी चुनावी सभा जैसा था।

उनके अगले साल भी लाल किले से झंडा फहराने के दावे पर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि मोदी जी अगले साल भी झंडा जरूर फहराएंगे, लेकिन अपने घर की छत पर फहराएंगे। इसके बाद तो खड़गे का यह बयान वायरल हो गया। लेकिन आश्चर्य यह कि भाजपा के किसी प्रमुख नेता ने सामने आकर खड़गे को जवाब नहीं दिया है।

पहले की तरह प्रधानमंत्री मोदी ने अपने भाषण में यह जताने की कोशिश की कि देश का जो भी विकास हुआ है, वह उन्होंने ही किया है। उनके पहले 65 साल में देश में कुछ नहीं हुआ। इसका भी जवाब कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे ने दिया। उन्होंने कहा कि अंग्रेजी सरकार ने भारत की स्थिति ऐसी कर दी थी कि यहां सुई भी नहीं बनती थी। तब पंडित नेहरू जी ने यहां बड़े-बड़े उद्योग खुलवाए, स्टील प्लांट लगवाए और डैम बनवाए। IIT, IIM, AIIMS जैसे संस्थानों की शुरुआत हुई। स्पेस रिसर्च और एटमिक एनर्जी रिसर्च की नींव रखी गई।

खड़गे ने आगे कहा कि जब भारत में अनाज की कमी हुई, तब लाल बहादुर शास्त्री जी और इंदिरा गांधी जी ने हरित क्रांति लाकर देश को अनाज में आत्मनिर्भर बनाया। श्वेत क्रांति ने भारत को दुनिया का सबसे बड़ा दूध उत्पादक देश बनाया। कांग्रेस अध्यक्ष ने यह भी कहा कि लोकतंत्र और संविधान हमारे देश की आत्मा है। इस स्वतंत्रता दिवस पर हम यह प्रण लेते हैं कि हम देश की एकता और अखंडता के लिए, प्रेम और भाईचारे के लिए, सौहार्द और सद्भाव के लिए लोकतंत्र और संविधान की स्वतंत्रता कायम रखेंगे। उन्होंने कहा कि हमारे पूर्वजों ने राष्ट्रीय आंदोलन में अपना महत्वपूर्ण योगदान देकर, देश की नींव को सशक्त करने का काम किया है। हम उन्हें नमन करते हैं।

अगले एक साल में 10 लाख नौकरी देना का लक्ष्य पूरा होगा : नीतीश

By Editor


Notice: ob_end_flush(): Failed to send buffer of zlib output compression (0) in /home/naukarshahi/public_html/wp-includes/functions.php on line 5420