कुढ़नी की हार पर महागठबंधन की बैठक में होगा मंथन : कुशवाहा

JDU प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा ने कहा कुढ़नी की हार पर महागठबंधन में विस्तार से चर्चा होगी तथा आगे की रणनीति बनेगी। राष्ट्रीय परिषद की बैठक 10 को।

JDU प्रदेश अध्यक्ष उमेश सिंह कुशवाहा ने कहा कि कुढ़नी में हम बहुत कम अंतर से हारे। भाजपा के लोगों ने जो हथकंडे अपनाये हैं और हमारी जनता को भटकाने का काम किया है वो जग जाहीर है। भ्रम फैला कर लोकतंत्र की हत्या की गयी। भाजपा का असली चेहरा साम्प्रदायिकता और जातिवाद का है। कुढ़नी में उन्होंने करोड़ों रुपए पानी की तरह बहाए। कुढ़नी की जनता ने जो फैसला सुनाया है वह शिरोधार्य है।

प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि महागठबंधन के सभी दल बैठकर समीक्षा करेंगे और आगे की रणनीति बनाएंगे। महागठबंधन के हमारे सर्व माननीय नेता मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिहार को ऊंचाई पर ले जाने का जो काम किया है, विकास के जो नए आयाम खड़े किये हैं वो जग जाहीर है। भाजपा के पास विकास के नाम पर हमारे नेता के सामने खड़ा होने लायक कोई चेहरा नहीं है। चुनाव के दौरान हर वर्ग के लोगों में महागठबंधन की स्वीकार्यता दिखाई पड़ी। हमारे नेता के विजन का कई अन्य राज्य सरकारों के साथ ही केन्द्रीय सरकार ने भी अनुसरण करने का काम किया है।

कुशवाहा ने एक अन्य सवाल के जवाब में कहा कि हमारे घटक दल के जो लीडर हैं, उनकी जो राय आती है तो हम लोग उस पर बात करते हैं। महागठबंधन में चट्टानी एकता के साथ हमारे तमाम साथी एक हैं, कोई खींचतान नहीं है। इस जीत से भाजपा के लोगों को ज्यादा खुश होने की जरूरत नहीं है। राजनीति में हार-जीत होती ही रहती है, यह लोकतंत्र का पहलू है।

प्रदेश अध्यक्ष ने राष्ट्रीय परिषद की बैठक के संदर्भ में पूछे गए एक सवाल के जवाब में कहा कि हमलोगों को काफी प्रसन्नता है कि बिहार को इसका सौभाग्य मिला। दस दिसंबर को कर्पूरी सभागार में राष्ट्रीय परिषद की बैठक होने वाली है। जबकि 11 दिसंबर को श्री कृष्ण मेमोरियल हाल में पार्टी का खुला अधिवेशन होगा, जिसमें हमारे दल के सभी माननीय नेता, सभी सांसद, विधायक, विधान पार्षद, पूर्व सांसद, विधायक, विधान पार्षद, पार्टी के पदाधिकारी एवं पार्टी के अन्य साथियों को बुलाया गया है।

रामपुर : पुलिस दमन से सिर्फ 34% मतदान, SP हारी, कोर्ट जाएंगे

By Editor


Notice: ob_end_flush(): Failed to send buffer of zlib output compression (0) in /home/naukarshahi/public_html/wp-includes/functions.php on line 5420