क्या करेंगे भाजपा शासित राज्य, राजस्थान देगा 500 में गैस सिलिंडर

क्या करेंगे भाजपा शासित राज्य, राजस्थान देगा 500 में गैस सिलिंडर

बहुत जल्द भाजपा शासित और कांग्रेस शासित राज्यों में जंग छिड़ने वाली है। राजस्थान सरकार 500 में देगी गैस सिलिंडर। हिमाचल, छत्तीसगढ़ भी करेंगे एलान।

कुमार अनिल

राजस्थान की कांग्रेस सरकार के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सोमवार को बड़ी घोषणा की। भारत जोड़ो यात्रा के क्रम में अलवर की सभा में उन्होंने कहा कि एक अप्रैल से राजस्थान के गरीबों के 500 रुपए में गैस सिलिंडर दिया जाएगा। अगले महीने बजट में इसका प्रावधान किया जाएगा। बहुत जल्द हिमाचल प्रदेश की कांग्रेस सरकार भी ऐसा ही एलान करेगी। माना जा रहा है कि छत्तीसगढ़ सरकार भी 500 रुपए में गैस सिलिंडर देने की घोषणा कर सकती है।

कांग्रेस ने गुजरात चुनाव में भी हर गरीब को 500 रुपए में गैस सिलिंडर देने का वादा किया था, लेकिन वहां की जनता ने कांग्रेस के बजाय भाजपा को पसंद किया।

राजस्थान सरकार की इतनी बड़ी घोषणा को टीवी चैनलों ने डिबेट से गायब कर दिया। इस पर कोई बहस नहीं हुई। जबकि यह कदम गरीबों को महंगाई की मार से बचाने में बड़ा मददगार हो सकता है। अब कांग्रेस ने राज्साथन सरकार की घोषणा के जरिये भाजपा शासित राज्यों और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को घेरने की शुरुआत कर दी है।

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने मंगलवार को ट्वीट किया-₹500 में गैस सिलेंडर देने का राजस्थान की कांग्रेस सरकार का बड़ा ऐलान – केंद्र सरकार की कीमतों के आधे से भी कम दाम में। प्रधानमंत्री जी, ‘मित्रों’ को मेवा खिलाना बंद कीजिए, महंगाई से त्रस्त जनता की सेवा कीजिए।

अशोक गहलोत के रास्ते पर देश के कुछ अन्य गैर भाजपा शसित प्रदेश भी कदम बढ़ा सकते हैं। इसीलिए गहलोत सरकार की घोषणा से भाजपा समर्थक बौखला गए हैं। सोशल मीडिया पर गरीबों को 500 में गैस सिलिंडर देने का मजाक उड़ा रहे हैं, लेकिन वे भ्रम में हैं। राज्स्थान में 500 में सिलिंडर मिलने पर गुजरात और मध्यप्रदेश जैसे पड़ोसी भाजपा शासित राज्यों में भी यह मुद्दा बन सकता है और तब भाजपा को जवाब देना मुश्किल होगा।

धभक्त ने PU की नाक कटा दी, दीपिका पादुकोण को मुस्लिम कहा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*