लखीमपुर : अमित शाह के दरवाजे पहुंचा आंदोलन, IYC का प्रदर्शन

लखीमपुर : अमित शाह के दरवाजे पहुंचा आंदोलन, IYC का प्रदर्शन

लखीमपुर में किसानों की हत्या के खिलाफ आंदोलन आज भाजपा के चाणक्य अमित शाह के दरवाजे तक पहुंच गया। युवा कांग्रेस ने किया प्रदर्शन। कई हिरासत में।

अमित शाह के घर के बाहर प्रदर्शन करते युवा कांग्रेस के कार्यकर्ता।

केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी को बरखास्त करने की मांग पर आज युवा कांग्रेस ने गृह मंत्री अमित शाह के घर के बाहर प्रदर्शन किया। इस दौरान पुलिस ने पानी की बौछार की तथा युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष बी.वी. श्रीनिवास सहित कई कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया। श्रीनिवास ने कहा-न्याय मांगने पर हमारी गिरफ्तारी हो सकती है, लेकिन मंत्री का बेटा गिरफ्तार नही हो सकता? आखिर ये किस लोकतांत्रिक देश का ‘कानून’ है?

श्रीनिवास ने यह भी कहा, लखीमपुर में EVENT गृहराज्य मंत्री का, हत्यारी Thar गाड़ी मंत्री की, कुचलने वाला हत्यारा मंत्री का बेटा, गाड़ी उपमुख्यमंत्री को लाने गयी थी, पुलिस उसी मंत्री और सरकार के अंतर्गत। जब तक मंत्री की बर्खास्तगी और बेटे की गिरफ्तारी नही, तब तक न्याय कैसे मिलेगा?

बिहार युवा कांग्रेस ने केंद्रीय गृमंत्री अमित शाह के घर के बाहर प्रदर्शन कर रहे युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर पुलिस दमन की निंदी की है। संगठन ने कहा-लखीमपुर किसान नरसंहार के आरोपियों को सजा देने की मांग को लेकर दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के घर के बाहर विरोध प्रदर्शन कर रहे युवा कांग्रेस अध्यक्ष व साथियों को गिरफ्तार किया जाना लोकतंत्र को कुचलने के समान है।

उधर, किसान नेता राकेश टिकैत ने गृ राज्य मंत्री टेनी को हिस्ट्री शीटर कहा और उसे अविलंब बरखास्त करने की मांग की।

इधर, पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने लखीमपुर में मौन अनशन के दूसरे दिन शहीद पत्रकार रमन कश्यप की की बेटी को लिखकर अपना संदेश दिया। इसमें उन्होंने वादा किया है कि बेटी की पढ़ाई का पूरा खर्च वे उठाएंगे। बाद में उन्होंने अपना अनशन समाप्त कर दिया।

लखीमपुर नरसंहार;क्या मोदी की चुप्पी उनकी बेबसी है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*