लखीमपुर : तेजस्वी ने कहा, हैवान हो गई सरकार, जदयू खामोश

लखीमपुर : तेजस्वी ने कहा, हैवान हो गई सरकार, जदयू खामोश

#लखीमपुर_किसान_नरसंहार में किसानों के प्रदर्शन पर मंत्री के बेटे ने कार चढ़ाई। चार की मौत। देशभर में आक्रोश। राजद ने किया विरोध, जदयू के नेता खामोश।

कल शाम उत्तरप्रदेश के लखीमपुर में प्रदर्शनकारी किसानों पर केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र के बेटे आशीष उर्फ मोनू ने कार चढ़ा दी। घटना में अबतक चार किसानों की मौत हो चुकी है। कई गंभीर रूप से घायल हैं। इस घटना से पूरे देश में आक्रोश फैल गया। दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, बिहार समेत कई राज्यों में किसानों की रौंदकर हत्या करने के खिलाफ प्रदर्शन हुए हैं। यूपी में प्रियंका गांधी को कल रात में लखीमपुर जाने के रास्ते में सीतापुर में गिरफ्तार कर लिया गया। अखिलेश यादव भी गिरफ्तार किए गए। लोकदल के जयंत चौधरी भी गिरफ्तार।

इस घटना की प्रतिक्रिया बिहार में भी हुई है। राजद नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि देश में तानाशाही थोप दी गई है। उन्होंने किसानों को रौंदकर मारे जाने पर कहा कि यूपी सरकार हैवान हो गई है। अंग्रेजों की चापलूसी करनेवाले अंग्रेजों से भी आगे भड़कर अन्नदाताओं पर दमन कर रहे हैं।

इससे पहले राजद उत्तर बिहार के जिलों के अध्यक्षों की बैठक में सभी नेताओं ने लखीमपुर में मारे गए किसानों को खड़े होकर दो मिनट मौन श्रद्धांजलि दी।

उधर, इतनी बड़ी घटना होने के बावजूद सत्ताधारी दल जदयू पूरी तरह खामोश है। राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह, केंद्रीय संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा से लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने एक ट्वीट तक नहीं किया।

लखीमपुर में किसान नरसंहार की घटना के बाद प्रशासन ने मंत्री के बेटे पर एफआईआर दर्ज की है। मृतक किसानों के परिजनों को 45-45 लाख सहायता राशि और घायलों को 10-10 लाख देने, परिजनों को सरकारी नौकरी देने तथा घटना की न्यायिक जांच की घोषणा की गई है।

इस बीच दरभंगा से मिली खबर के अनुसार भाकपा माले ने लखीमपुर नरसंहार के खिलाफ प्रदर्शन किया और योगी सरकार के खिलाफ नारे लगाए। सीपीआई-सीपीएम ने भी विरोध किया है। बिहार कांग्रेस ने भी भाजपा सरकार पर हमला बोला है।

राजनीति का युनिक प्रयोग;डॉक्टरों की फौज तेजस्वी की मुरीद

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*