लाल-पीला : बंगाल में खेला हुआ, यूपी में खदेड़ा होगा : अखिलेश

लाल-पीला : बंगाल में खेला हुआ, यूपी में खदेड़ा होगा : अखिलेश

यूपी का मऊ आज लाल-पीले रंग में सजा है। सपा का लाल तथा सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के पीले रंग के झंडों से पटा है। अखिलेश बोले, अब यूपी में खदेड़ा होगा।

आज पूर्वांचल में एक नई राजनीति की शुरुआत हुई। समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव तथा सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के प्रमुख ओमप्रकाश राजभर एक मंच पर थे। अखिलेश यादव ने भाजपा पर करारा हमला करते हुए कहा कि बंगाल में खेला हुआ था, यूपी में खदेड़ा होगा। हम 400 सीटें भी जीत सकते हैं। वे सुभासपा के 19 वें स्थापना दिवस पर मुख्य अतिथि के बतौर सभा को संबोधित कर रहे थे। इस मौके पर सुभासपा की सभा में हजारों की भीड़ थी। सभी पीले रंग की टोपी में थे। चारों तरफ पीले बैनर नजर आ रहे थे।

अखिलेश यादव ने कहा, झूठ बोलनेवालों की कोई साजिश अब काम आनेवाली नहीं है। आज उत्तर प्रदेश कहां पहुंच गया है। सपना दिखाया गया कि चप्पल पहननेवाले हवाई जहाज पर चढ़ेंगे, लेकिन आज यूपी की हालत ऐसी कर दी कि मोटरसाइकिल पर चलना मुश्किल हो गया। उन्होंने कोरोना मिसमैनेजमेंट का जिक्र किया और याद दिलाया कि किस प्रकार लोग पैदल हजारों किमी चल कर लौटे। सरकार ने कोई मदद नहीं की। लोग मरते रहे। गरीब को बेसहारा छोड़ दिया।

सुहेलदेव पार्टी का पूर्वी यूपी में अच्छा जनाधार है। माना जा रहा है कि इससे भाजपा को भारी नुकसान होनेवाला है। राजभर जाति की आबादी यूपी में चार प्रतिशत है, जबकि पूर्वांचल में इनकी आबादी 18 फीसदी मानी जाती है। इस जाति का प्रभाव 100 विधानसभा क्षेत्रों पर है। पिछली बार पूर्वांचल में भाजपा की जीत के पीछे राजभर आबादी का भी प्रमुख हाथ था। इस बार पार्टी सपा के साथ है। सुहेलदेव पार्टी की स्थापना ओम प्रकाश राजभर ने वर्ष 2002 में किया था। इसके बाद अपने लगातार अभियान से उन्होंने अपने समाज को संगठित किया।

ओमप्रकाश राजभर के साथ अखिलेश यादव

Pegasus : मोदी सरकार का विरोध काम न आया, SC कराएगी जांच

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*