ललन का जबरदस्त हमला, 56 इंच का सीना, तो BBC से क्यों डर रहे

जदयू के राष्ट्रीय अधयक्ष ललन सिंह ने प्रधानमंत्री का नाम लिये बिना जबरदस्त हमला किया। पूछा, 56 इंच का सीना है, तो BBC से क्यों डर रहे। और क्या कहा..

कुमार अनिल

जो लोग मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के महागठबंधन सरकार से अलग होने तथा भाजपा के साथ मिल कर बिहार में फिर से सरकार बनाने का प्रचार कर रहे हैं, उन्हें जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने करारा जवाब दे दिया है।

उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नाम लिये बिना उन पर इतना बड़ा राजनीतिक हमला किया, जितना किसी अन्य दल के नेता ने नहीं किया है। उन्होंने एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा- अगर सीना 56 इंच का है, तो BBC की एक Documentary से डर क्यों लग रहा है? देखिए वीडियो

जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने कहा कि उन्होंने देश की हर संस्थाओं पर कब्जा कर लिया है। ये ऐसे नेता हैं, जो आलोचना बर्दाश्त नहीं करते। विरोध का सामना नहीं कर सकते। सारे मीडिया पर कब्जा कर लिया है। किसी अखबार में इनके खिलाफ एक लाइन नहीं छप सकता। आप पत्रकारों का दोश नहीं। आप लिखकर भी देंगे, तो आपके ऑफिस में फाड़ कर फेंक दिया जाएगा। उनके खिलाफ एक लाइन छपेगा। लेकिन बीबीसी ने साहस दिखाया। ये क्या हैं इसे एक डॉक्यूमेंट्री बना कर दिखा दिया। इनकी असलियत सामने आ गई। अगर सीना 56 इंच का है, तो एक डॉक्यूमेंट्री से क्यों डर लग रहा है।

अंग्रेजी अखबार द हिंदू के अनुसार जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को झूठा (liar) कहा। साफ है कि प्रधानंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा के प्रति जदयू में कोई नरमी नहीं है। इसके विपरीत जदयू आक्रामक ढंग से हमलावर है। यह उन लोगों को दो टूक जवाब है जो मिलते ही पत्रकारों से पूछते हैं कि सुन रहे हैं कि नीतीश कुमार महागठबंधन से अलग होकर फिर भाजपा के साथ जा रहे हैं। खबर है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बिहार में बजट सत्र के बाद देश के विपक्षी दलों को एकजुट करने का प्रयास तेज करेंगे। जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह यूपी में पार्टी का विस्तार करने पर खास जोर दे रहे हैं।

BBC डॉक्यूमेंट्री पर खत्म नहीं हो रहा हंगामा, JNU में पत्थरबाजी

By Editor


Notice: ob_end_flush(): Failed to send buffer of zlib output compression (0) in /home/naukarshahi/public_html/wp-includes/functions.php on line 5420