लालू से मिले अखिलेश, महल बनाने के दौर में सादगी की चर्चा

अखिलेश यादव लालू प्रसाद से मिले। फोटो चर्चा में, जिसमें लालू प्रसाद की सादगी दिख रही है। पीएम के हवाई जहाज व केजरीवाल के महल के बीच चौकी की चर्चा।

सपा प्रमुख अखिलेश यादव दिल्ली में राजद प्रमुख लालू प्रसाद से मिले। इस अवसर पर लिया गया फोटो चर्चा में है, जिसमें लालू प्रसाद की सादगी दिख रही है। आज के दौर मेें ऐसा नेता खोजना मुश्किल है, जो मुख्यमंत्री रह चुका हो, केंद्रीय मंत्री रह चुका हो, एक प्रदेश में जिसकी सरकार हो, वह साधारण चौकी पर बैठा हो। एसी नहीं है, पंखा लगा है। प्लास्टिक की कुर्सियां हैं, वह भी एक के ऊपर एक रखी हैं। नीचे लालू प्रसाद का हवाई चप्पल दिख रहा है।

लालू प्रसाद का यह फोटो इसलिए भी चर्चा में है क्योंकि अभी ही दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के नए महल की चर्चा है, जिसमें मार्बल पत्थर दूसरे देशसे आयात किए गए हैं। लाख-लाख रुपए के परदे हैं। प्रधानमंत्री नरेंंद्र मोदी से भी तुलना की जा रही है, जो हर दिन नए ड्रेस में होते हैं। भाजपा के भव्य कार्यालय में सारी सुख सुविधाओं का इंतजाम है।

पत्रकार संजय शर्मा ने लिखा-अब कितने नेताओं के ऐसे फ़ोटो देखने को मिलते है ! एक लकड़ी का तख्त ! पीछे पंखे और बराबर में प्लास्टिक की ढेरों कुर्सी वो भी एक के ऊपर एक रखी ! चाहे दौलत कितनी भी हो पर लालू की यह सादगी उनके प्रशंसकों को बहुत पसंद है ! उनकी बोलने की शैली भी संसद में सभी को लोटपोट कर देती थी ! संजय शर्मा के ट्वीट के जवाब में लोगों की प्रतिक्रिया में लालू प्रसाद को खुद्दार नेता बताया गया है। रहीम खान ने लिखा-लालू साहब खुद्दार नेता हैं। मोदी सरकार के आगे दूसरे नेताओं की तरह समर्पण नहीं करके जो हालात है उसका डट कर मुकाबला कर रहे हैं।

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने भी इस फोटो को शेयर करते हुए लिखा-आदरणीय लालू जी से एक ‘कुशलक्षेम-मुलाक़ात’। दोनों में सियासत पर भी चराचा हुई, हालांकि इस संबंध में अब तक विशेष जानकारी नहीं मिल सकी है। माना जा रहा है कि 2024 लोकसभा चुनाव में भाजपा को शिकस्त देने पर चर्चा हुई। याद रहे हाल में ही मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव लखनऊ में अखिलेश यादव से मिले थे और तीनों ने 2024 में विपक्षी एकता पर सहमति जताई थी।

दलित DM के हत्यारे की रिहाई पर सख्त हुआ IAS Association

By Editor


Notice: ob_end_flush(): Failed to send buffer of zlib output compression (0) in /home/naukarshahi/public_html/wp-includes/functions.php on line 5420