महागठबंधन सरकार आईटी सेक्टर में कर रही बड़ा काम : इसराईल मंसुरी

महागठबंधन सरकार आईटी सेक्टर में कर रही बड़ा काम : इसराईल मंसूरी। मंत्री ने कहा-आईटी पार्क, आईटी हब का तेजी से किया जा रहा विकास। रोजगार के अवसर खुले।

बिहार सरकार के सूचना एवं प्रावैद्यिकी मंत्री मो. इसराईल मंसूरी ने कहा कि आईटी सेक्टर में महागठबंधन सरकार क्रांतिकारी कदम उठा रही है। इसके लिए लगातार आईटी पोर्टल, आईटी पार्क, आईटी हब, आईटी टावर के साथ आईटी सेक्टर के मजबूती के लिए संकल्पित है। इन कार्यों को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार तथा उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव विशेष तौर पर आईटी सेक्टर की मजबूती के लिए अपने स्तर से ध्यान दे रहे हैं और इस दिशा में तेजी से कार्य हो रहा है। मंत्री ने ये बातें राजद कार्यालय में जन सुनवाई के बाद पत्रकारों से बात करते हुए कहीं।

सहकारिता मंत्री डाॅ0 सुरेन्द्र प्रसाद यादव ने कहा कि पैक्स की सदस्यता के लिए राज्यव्यापी अभियान चलाया जा रहा है। बिहार के सभी जिलों में सब्जी यूनियन को बढ़ावा दिया जा रहा है। अनाजों को रखने के लिए पैक्स गोदामों के निर्माण हेतु लगातार कार्य जारी है। उन्होंने आगे कहा कि महागठबंधन सरकार किसानों के बेहतरी तथा इनको लाभ पहुंचाने के लिए पैक्सों की मजबूती के साथ-साथ इनके निर्माण की दिशा में कार्य कर रही है साथ ही सब्जी यूनियन तथा अन्य तरह से किसानों को सहकारिता विभाग लाभान्वित करने के लिए संकल्पों के साथ सहकारिता क्षेत्र को मजबूती प्रदान करने के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार तथा उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव के द्वारा किसान और किसानों के हित में विशेष रूप से ध्यान दे रहे हैं। दोनों मंत्रियों ने प्रदेश के विभिन्न जिलों से आए लोगों की समस्या सुनी तथा उनके सामने ही समस्या के हल के लिए विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिया।

राजद कार्यालय में 12 सितम्बर, 2023 दिन मंगलवार को सुनवाई कार्यक्रम में शिक्षा मंत्री प्रो. चन्द्रशेखर तथा पिछड़ा एवं अतिपिछड़ा कल्याण मंत्री अनीता देवी जन सुनवाई कार्यक्रम में शामिल होंगे।

‘पहली पीढ़ी गोली खाएगी, दूसरी जेल जाएगी और तीसरी पीढ़ी राज करेगी’

By Editor


Notice: ob_end_flush(): Failed to send buffer of zlib output compression (0) in /home/naukarshahi/public_html/wp-includes/functions.php on line 5420