महंगाई डायन से देश परेशान, भक्त सरसों तेल 300 पर राजी

महंगाई डायन से देश परेशान, भक्त सरसों तेल 300 पर राजी

सोशल मीडिया पर महंगाई जबरदस्त ट्रेंड कर रही है। #IndiaAgainstBJPLoot पर सवा लाख लोग ट्वीट कर चुके हैं। पर भक्त कह रहे हैं कि सरसों तेल 300 रु लीटर भी चलेगा।

आज फिर घरेलू रसोई गैस के दाम में 25 रुपए की वृद्धि हुई। इससे पति-पत्नी के रिश्तों में बिगाड़ दिखने लगा है। लोग पत्नी को कोस रहे हैं कि गैस ज्यादा खर्च करती हो। व्यावसायिक सिलिंडर पर सीधे 75 रुपए की वृद्धि हुई है। चायवाले रो रहे।

सोशल मीडिया पर #IndiaAgainstBJPLoot ट्रेंड कर रहा है। अब तक सवा लाख लोग ट्वीट कर चुके हैं। लेकिन भक्त कह रहे हैं कि रसोई गैस 1500 रुपए सिलिंडर और सरसों तेल 300 रुपए लीटर भी चलेगा। आखिर मोदी जी के कारण ही अयोध्या में मंदिर बन रहा है। गांधी ने ही देश को बांट दिया आदि-आदि। भक्त महंगाई पर बात जल्दी खत्म करके मंदिर-मस्जिद पर बात करना चाहते हैं। उनका फेवरिट विषय है एक वर्ग का मन बढ़ गया है, मोदी ने ही उसे ठीक किया। लेकिन महंगाई है कि हिंदू-मुस्लम में बहकाए जाने के बाद फिर तुरत चर्चा में वापस आ जाती है।

इस वर्ष सिर्फ आठ महीने में रसोई गैस की कीमत में 190 रुपए की वृद्धि हुई है। आज सोशल मीडिया पर कांग्रेस ने #IndiaAgainstBJPLoot की शुरुआत की। कांग्रेस के सारे नेता इस हैशटैग के साथ महंगाई पर ट्वीट कर रहे हैं।

राहुल गांधी ने आज महंगाई पर विशेष प्रेस कॉन्फ्रेंस की। कहा- महंगाई के खिलाफ लोगों में गुस्सा बढ़ रहा है। पेट्रोल की कीमत बढ़कर केंद्र की मोदी सरकार ने जनता से 23 लाख करोड़ रुपए लूट लिये हैं। अंतरराष्ट्रीय बाजार में दाम कम हो रहे हैं और सरकार देश में कीमत बढ़ाती जा रही है।

राहुल ने कहा कि आज की महंगाई मोदी सरकार की ढांचागत विफलता है। वे सिर्फ कुछ खास मित्रों को फायदा दे रहे हैं और दूसरी, तीसरी लाइन, चौथी लाइन के छोटे व्यवसायी, उद्योग ही असल में रााोजगार देते हैं, उनके लिए मोदी जी के दिमाग में कोई जगह ही नहीं है। नरेंद्र मोदी जर गए हैं। उन्हें दिख रहा कि उन्होंने जो वादे किए थे, वे पूरा नहीं कर सकते। जिस दिन क्रूड आयल की कीमत 70 डॉलर प्रति बैरल से बढ़कर 80 या 90 हो गई, स्थिति कंट्रोल से बाहर हो जाएगी।

जातीय जनगणना में दलित मुस्लिम की भी गिनती हो : मोर्चा

उधर, कांग्रेस के ट्विटर हैंडल पर आम लोगों के कई वीडियो डाले गए हैं, जिसमें लोग महंगाई की मार से अपना दुख जता रहे हैं। #IndiaAgainstBJPLoot पर जिस तरह से लोग ट्वीट कर रहे हैं, वह देखने लायक है।

जेपीयू से जेपी को ही किया बाहर, लालू बोले बर्दाश्त नहीं

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*