महंगाई के खिलाफ 18 को राजद का प्रदर्शन, पसोपेश में भाजपा

महंगाई के खिलाफ 18 को राजद का प्रदर्शन, पसोपेश में भाजपा

तेजस्वी यादव ने आज महंगाई के खिलाफ संग्राम का एलान कर दिया। 18-19 को हर जिले में प्रदर्शन। भाजपा के लिए इस बार रटा-रटाया जवाब देना हुआ मुश्किल।

आज विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने महंगाई के खिलाफ संघर्ष का बिगुल फूंक दिया। 18-19 जुलाई को राज्य भर में पेट्रोल-डीजल-रसोई गैस की कीमतों में वृद्धि के खिलाफ प्रदर्शन होगा। तेजस्वी यादव ने कहा कि महंगाई के खिलाफ महागठबंधन की बैठक 25 को होगी।

तेजस्वी यादव के इस ऐलान से भाजपा पसोपेश में पड़ गई है। अब तक होता यही था कि राजद ने शिक्षक भर्ती का सवाल उठाया, तो भाजपा-जदयू नेता तुरत जवाब में कहते थे कि लालू-राबड़ी राज में कितने को नौकरी दी। तेजस्वी ने अस्पताल की बदहाली का सवाल उठाया तो फिर भाजपा-जदयू नेता 15 साल पहले की बात करने लगते थे। राजद के किसी सवाल का जवाब देने के बदले भाजपा नेता 15 साल पहले की बात करने लगते रहे हैं।

अब तेजस्वी ने महंगाई के खिलाफ बड़े संघर्ष का एलान कर दिया है। इस बार भाजपा नेता यह नहीं कह सकते कि 15 साल पहले भी पेट्रोल महंगा था, 15 साल पहले भी रसोई गैस और सरसों तेल महंगा था। राजद के एलान के चार घंटे बाद तक भाजपा-जदयू के किसी बड़े नेता का कोई जवाब नहीं आया है।

नेता प्रतिपक्ष श्री तेजस्वी प्रसाद यादव ने कहा महंगाई के कारण आम लोगों का जीना दूभर हो गया है। बेरोजगारी बढ़ रही है। उन्होंने कहा कि महंगाई के विरोध में गैस -सिलेंडर और प्याज का माला पहनकर आंदोलन करनेवाले भाजपा नेता आज कहां हैं? पेट्रोल सेंचुरी पार हो गया है। रसोई गैस की बढ़ती कीमतों से महिलाएं परेशान हैं। डीजल महंगा होने से हर चीज की कीमत बढ़ गई है। बसों का किराया बढ़ गया है।

केन्द्र सरकार को बताना चाहिए कि जब कच्चे तेल कि कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में लगातार कम हो रहा है, तब लगातार कीमतों में वृद्धि का क्या कारण है।

तेजस्वी ने कहा कि जनसंख्या नियंत्रण से बड़ा मुद्दा महंगाई और भ्रष्टाचार है। कोविड से बचाव के लिए वैक्सीन नहीं है। ब्लैक फंगस की दवा नहीं है। सरकार ने वादा किया था कि 6 महीने में 6 करोड़ वैक्सीन लगाया जायेगा। लेकिन यह कहीं उपलब्ध ही नहीं है।

उन्होंने कहा कि सड़क से सदन तक आम जन की आवाज राजद और महागठबंधन बनेगा। महंगाई के विरोध में महागठबंधन का साथ लेकर आन्दोलन होगा।

प्रदेश अध्यक्ष जगदानन्द सिंह की अध्यक्षता में बैठक कर के यह फैसला लिया गया कि 18 जुलाई 2021 को राज्य के सभी प्रखण्ड मुख्यालयों पर तथा 19 जुलाई 2021 को सभी जिला मुख्यालयों पर प्रर्दशन किया जायेगा।

तेजस्वी ने विधानसभा अध्यक्ष को पत्र लिखे जाने पर आगे कहा कि 23 मार्च, 2021 को विधानसभा के अन्दर लोकतंत्र को कलकिंत किया गया। महिलाओं तक को नहीं छोड़ा गया। जब तक पदाधिकरियों पर कार्रवाई नहीं होती है, सभी विधायकों में डर बना हुआ है। मैंनें सभी विधायकों की सुरक्षा की मांग की है। 23 मार्च को ही युवाओं के नौकरी के सवाल पर जब सड़कों पर आन्दोलन हुआ तो मुझ पर, पार्टी नेताओं सहित सैकड़ों कार्यकर्ताओं को सड़कों पर पीटा गया और 307 का मुकदमा किया गया।

IYC अध्यक्ष ने ‘मोदी टैक्स’ के खिलाफ 100 KM चलाई साइकिल

संवाददाता समेलन में प्रदेश अध्यक्ष जगदानन्द सिंह, राष्ट्रीय महासचिव श्याम रजक, प्रदेश उपाध्यक्ष डॉ. तनवीर हसन, प्रदेश प्रधान महासचिव आलोक कुमार मेहता, प्रदेश के मुख्य प्रवक्ता भाई विरेन्द्र, प्रवक्ता रामानुज प्रसाद, चित्तरंजन गगन, शक्ति सिंह यादव, एज्या यादव, एजाज अहमद, प्रशांत मंडल उपस्थित थे।

महामारी पीड़ित परिजनों के जख्मों पर मरहम लगा रहे कुशवाहा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*