महबूबा मुफ्ती हाउस अरेस्ट, कल जम्मू में दिया था धरना

महबूबा मुफ्ती हाउस अरेस्ट, कल जम्मू में दिया था धरना

पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने कहा, उन्हें हाउस अरेस्ट कर लिया गया है। कल जम्मू में उन्होंने धरना दिया था, जहां दो नगरिकों की मौत हुई थी।

जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने आज कहा कि उन्हें फिर से हाउस अरेस्ट कर लिया गया है। इससे पहले कल उन्होंने जम्मू में धरना दिया था। जम्मू के हैदरपुरा में दो नागरिकों की मौत के बाद कल उन्होंने वहां विरोध प्रदर्शन किया था।

स्क्राल इन की खबर के मुताबिक पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी की प्रमुख और पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने कहा कि उन्हें और पार्टी के अन्य नेताओं को हाउस अरेस्ट कर लिया गया है। पीडीपी के दूसरे नेता नजमू साकिब और सैयद सपहैल बुखारी को भी हाउस अरेस्ट किया गया है। यह जानकारी उन्होंने खुद ट्वीट करके दी।

इससे पहले बुधवार को महबूबा मुफ्ती ने जम्मू के हैदरपुरा में चरमपंथियों के खिलाफ आपरेशन के दौरान दो नागरिकों की मौत का विरोध किया था। महबूबा ने कहा कि जम्मू से लौटने के बाद आज वे प्रेस कॉलनी जाना चाहती थीं, जहां दो लोगों के परिवार विरोध कर रहे थे। लेकिन उन्हें जाने से रोक दिया गया।

इस बीच द वायर की एक खबर के अनुसार कल जम्मू में दिया था धरना महबूबा मुफ्ती के भाई को दिल्ली स्थित ईडी दफ्तर में मनी लान्ड्रिंग मामले में उपस्थित होने को कहा गया है। महबूबा के भाई और पूर्व मंत्री तसादक हुसैन मुफ्ती को कहा गया कि वे गुरुवार को ईडी दफ्तर में उपस्थित हों।

इस बीच नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता और पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने हैदरपुरा में मारे गए दोनों व्यक्तियों के शव उनके परिजनों को सौंपने की मांग की है। हैदरपुरा घटना में दो लोगों की मौत ने जम्मू-कश्मीर की राजनीति में बूचाल ला दिया है। प्रायः सभी दलों ने अपने-अपने ढंग से इस घटना पर सक्रियता दिखाई है। हैदरपुरा घटना में मारे गए अल्ताफ की बेटी का वीडियो काफी शेयर किया जा रहा है।

ये सरसों तेल नहीं उतर रहा, शराब की पेटियां उतर रहीं..बिहार में

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*