महीने में दूसरी बार नियुक्तिपत्र देंगे नीतीश, इसबार उर्दू अनुवादकों को

महीने में दूसरी बार नियुक्तिपत्र देंगे नीतीश, इसबार उर्दू अनुवादकों को

13 दिन पहले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने स्वास्थ्य विभाग के लिए नियुक्तिपत्र बांटे थे। अब 3 नवंबर को फिर मिलेगी नौकरी।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने पिछले महीने 21 अक्टूबर को स्वास्थ्य विभाग के लिए नियुक्त 9469 कर्मियों को नियुक्ति-पत्र बांटे थे। अब 13 दिन बाद एक बार फिर मुख्यमंत्री नियुक्ति-पत्र देंगे। इस बार उर्दू अनुवादकों और उर्दू कर्मियों को नौकरी का नियुक्तिपत्र मिलेगा।

मिली जानकारी के अनुसार कल गुरुवार को पटना में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार 105 नवनियुक्त कर्मियों को नियुक्ति पत्र सौंपेंगे। इनमें 70 उर्दू अनुवादक हैं। इनके अलावा पांच सहायक उर्दू अनुवादक, 24 निम्नवर्गीय लिपिक (हिन्दी) और 6 निम्नवर्गीय लिपिक (उर्दू) शामिल हैं। यह नियुक्ति-पत्र मुख्यमं6ी सचिवालय के संवाद में दिया जाएगा। कार्यक्रम की अध्यक्षता उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव करेंगे। नियुक्ति पत्र दिन 11.30 बजे वितरित किया जाएगा।

महीने में तीसरी बार 16 नवंबर को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार नव नियुक्त पुलिस अवर निरीक्षकों व सिपाहियों को नियुक्ति पत्र देंगे। कार्यक्रम पटना के गांधी मैदान होगा। 8246 सिपाहियों एवं 2213 पुलिस अवर निरीक्षकों का रिजल्ट आने के बाद नियुक्ति पत्र देने की तौयारी विभाग जोर-शोर से कर रहा है।

इससे पहले पिछले महीने 21 अक्टूबर को नीतीश कुमार तथा उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने अपने हाथों से 9469 को नियुक्तिपत्र दिया था। दोनों ने 515-515 करोड़ की लागत से तैयार होनेवाले डुमरांव और बेगूसराय में मोडिकल कॉलेज-अस्पताल का शिलान्यास भी किया। उसी दिन मुख्यमंत्री डिजिटल हेल्थ योजना का शुभारंभ भी हुआ। उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा कि आज का दिन बिहार के लिए खास है।

तेजस्वी यादव ने कहा कि आज बिहार ने इतिहास रचा। एक ही दिन में एक ही विभाग के नव चयनित 9469 स्वास्थ्य कर्मियों को आज नियुक्ति पत्र सौंपा। बिहार ने जो राह दिखाई अब पूरे देश को हमारे नौकरी-रोजगार के मुद्दे पर आना ही होगा। हमने 2020 चुनाव में उदाहरण स्थापित किया। अब मुख्यमंत्री के नेतृत्व में कर रहे है।

गोपालगंज-मोकामा में कल मतदान, ललन गरजे, मोदी शांत क्यों