Mayawati की BSP ओवैसी सेमते किसी से नहीं करेगी गठबंधन

बहुजन समाज पार्टी (BSP) सुप्रीमो Mayawati ने ऐलान किया है कि यूपी या उत्तराखंड चुनाव में असदुद्दीन ओवैसी की AIMIM समेत किसी भी पार्टी से गठबंधन नहीं करेगी.

mayawati

मायावती ने उन खबरों का पूरी तरह से खंडन किया है जिसमें बताया जा रहा था कि मायावती की पार्टी असदुद्दीन ओवैसी की AIMIM से गठबंधन कर यूपी में चुनाव लड़ेगी.

Mayawati ने रविवार को ट्वीट कर कहा कि मीडिया के एक न्यूज चैनल में कल से यह खबर प्रसारित की जा रही है कि यूपी में आगामी विधानसभा आमचुनाव औवेसी की पार्टी AIMIM व बीएसपी मिलकर लड़ेगी। यह खबर पूर्णतः गलत, भ्रामक व तथ्यहीन है। इसमें रत्तीभर भी सच्चाई नहीं है तथा बीएसपी इसका जोरदार खण्डन करती है।

मायावती ने एक अन्य ट्वीट में कहा कि वैसे इस सम्बन्ध में पार्टी द्वारा फिरसे यह स्पष्ट किया जाता है कि पंजाब को छोड़कर, यूपी व उत्तराखण्ड प्रदेश में अगले वर्ष के प्रारंभ में होने वाला विधानसभा का यह आमचुनाव बीएसपी किसी भी पार्टी के साथ कोई भी गठबन्धन करके नहीं लड़ेगी अर्थात् अकेले ही लड़ेगी

मायावती ने मीडिया से अपील की कि वे मनगढ़त खबरें चलाने से परहेज करें. उन्होंने ट्वीट किया कि बीएसपी के बारे में इस किस्म की मनगढ़न्त व भ्रमित करने वाली खबरों को खास ध्यान में रखकर ही अब बीएसपी के राष्ट्रीय महासचिव व राज्यसभा सांसद श्री सतीश चन्द्र मिश्र को बीएसपी मीडिया सेल का राष्ट्रीय कोओर्डिनेटर बना दिया गया है

मायावती ने कहा- खबर चलाने से पहले BSP का पक्ष जरूर लें मायावती ने अपनी पोस्ट में मीडिया से भी अपील की है कि वे बहुजन समाज पार्टी के बारे में खबर लिखने, दिखाने या छापने से पहले सतीश चंद्र मिश्र से सही जानकारी जरूर लें। पार्टी का पक्ष रखना जरूरी है।

आपको याद होगा कि 2017 में बसपा ने समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन किया था लेकिन उस चुनाव में हार होने के बाद मायवती ने गठबंधन तोड़ लिया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*