मेरे पिता चिड़ियाघर के जानवर नहीं : मनमोहन सिंह की बेटी

मेरे पिता चिड़ियाघर के जानवर नहीं : मनमोहन सिंह की बेटी

स्वास्थ्यमंत्री मंडाविया बीमार मनमोहन सिंह को देखने गए, तो फोटोग्राफर लेकर गए। फिर फोटो को मीडिया में जारी किया। पत्नी ने रोका, पर बात नहीं मानी।

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह बीमार हैं। उन्हें देखने देश के स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया अस्पताल गए। साथ में फोटोग्राफर भी ले गए। पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की पत्नी ने फोटोग्राफर को बाहर जाने के लिए कहा , लेकिन मंत्री के फोटोग्राफर ने बात नहीं मानी। वह बीमार मनमोहन सिंह के साथ स्वास्थ्यमंत्री मंडाविया के फोटो लेता रहा। यही नहीं, बाद में स्वास्थ्यमंत्री ने फोटो को सार्वजनिक भी कर दिया। फोटो में मनमोहन सिंह बेसुध पड़े हैं।

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की बेटी दमन सिंह ने कहा- मेरे पिता कोई चिड़ियाघर के जानवर नहीं है। स्वास्थ्य मंत्री ने हमारी प्राइवेसी का उल्लंघन किया।

हमेशा फोटोग्राफर लेकर चलने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहले से जाने जाते हैं। चाहे गुफा में ध्यान करने जाएं या अपनी मां से मिलने। अब फोटोग्राफर और फोटो प्रेम में नया नाम मनसुख मंडाविया का भी जुड़ गया है।

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सूरजेवाला ने कहा कि भाजपा के लिए दुख का समय भी फोटो खिंचवाने का अवसर है। स्वास्थ्य मंत्री शर्म करिए। पूर्व प्रधानमंत्री को देखने एम्स गए और इसको भी अपने प्रचार का जरिया बना दिया। यह परंपरा का अपमान है, पूर्व प्रधानमंत्री की निजता का अतिक्रमण है। यह दिखता है कि जरूरी समझदारी भी नहीं है।

कई लोगों ने सवाल उठाया कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की अंतिम दिनों में अवस्था बिल्कुल खराब थी, तब तो उनका फोटो मीडिया में नहीं आया। तब उनकी प्राइवेसी का ख्याल था, और अब फोटो खिंचवाने का अवसर बन गया।

डॉ. मनमोहन सिंह को डेंगू हो गया है। फिलहाल उनकी स्थिति स्थिर है। डॉक्टरों के अनुसार उनके प्लेटलेट्स में वृद्धि हो रही है और स्वास्थ्य में सुधार देखा जा रहा है।

शाहरुख के पक्ष में उद्भव, कहा बच्चों को सताना मरदानगी नहीं

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*