मोदी के बनारस में प्रियंका की किसान रैली कल

मोदी के बनारस में प्रियंका की किसान रैली कल

लखीमपुर और पश्चिमी यूपी के किसान आंदोलन को पूर्वी यूपी में विस्तार देने के लिए कल प्रियंका गांधी बनारस में रैली करेंगी। क्या सफल होंगी प्रियंका?

लखीमपुर में किसानों की हत्या के बाद से यूपी में कांग्रेस लगातार सरकार पर हमलावर है। कल मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रियंका को जनता ने सही काम दे दिया है। दरअसल प्रियंका गांधी गिरफ्तारी के दौरान जिस कमरे में ठहरी थीं, वहां उन्होंने झाड़ू लगाई थी। योगी के बयान के एक घंटे के बाद ही प्रियंका गांधी एक वाल्मीकि मंदिर पहुंच गईं और वहां उन्होंने झाड़ू लगाई। अब आज कांग्रेस ने बनारस में किसान न्याय रैली करने की घोषणा कर दी है। कांग्रेस की कोशिश है कि लखीमपुर मामले में मंत्री से इस्तीफे और उनके बेटे की गिरफ्तारी की मांग को प्रदेश का मुद्दा बना दिया जाए।

आज प्रियंका गांधी ने कहा कि हत्या के आरोपित को यूपी सरकार टाइम दे रही है। वहीं प्रधानमंत्री पर कोई टिप्पणी भर से किसी को गिरफ्तार कर लेती है। क्या न्याय अब सबके लिए बराबर नहीं रहा?

पश्चिम यूपी के किसान पहले से तीन कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन में हैं। अब तराई के किसान लखीमपुर कांड पर आंदोलित हैं। ये दोनों क्षेत्रों में यूपी विधानसभा की लगभग 120 सीटें हैं। यहां भाजपा की परेशानी बढ़ी है। कांग्रेस इसे पूर्वी यूपी में भी विस्तार देना चाहती है। अगर वह ऐसा करने में थोड़ा भी सफल रही, तो भाजपा के लिए मुश्किल खड़ी हो जाएगी। अब तक पूर्वी यूपी का इलाका शांत ही रहा है। प्रियंका यहां किसानों को संगठित करने की कोशिश कर रही हैं।

उधर, आज दिल्ली में युवा कांग्रेस ने केंद्रीय गृह राज्यमंत्री टेनी की बरखास्तगी की मांग पर प्रदरेशन किया। यहां युवा कांग्रेस के कई नेताओं के पुलिस ने हिरासत में लिया। इनमें युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास भी शामिल थे।

PM से क्या बात हुई? झुनझुनवाला : सुहागरात की बात कौन बताता

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*