नेहा राठौर को पुलिस नोटिस के बाद पति को आदेश नौकरी छोड़ो

नेहा राठौर को पुलिस नोटिस के बाद पति को आदेश नौकरी छोड़ो

यूपी में का बा…गानेवाली नेहा सिंह राठौर को पुलिस नोटिस के बाद अब उनके पति को नौकरी छोड़ने का आदेश दिया गया है। नेहा ने कहा वह डरेगी नहीं।

भोजपुरी में व्यंग्य गीत गाने वाली नेहा सिंह राठौर पर नई मुसीबत आ पड़ी है। यूपी में का बा… गानेवाली इस लोक गायिका को पहले यूपी पुलिस ने नोटिस थमाया और अब उनके पति को नौकरी छोड़ने का आदेश दिया गया है। उनके पति का नाम हिमांशु सिंह हैं। वे कोचिंग संस्थान @drishtiias में जॉब कर रहे थे। इस बीच नेहा सिंह ने कहा कि वह डरेगी नहीं। उनका दूसरा वीडियो भी सामने आया है, जिसके बोल हैं-बेरोजगार बानी जा..रोजगार चाहीं..। इस गीत में भी नेहा ने सीधे यूपी में योगी शासन को चुनौती दी है।

नेहा के पति को नौकरी छोड़ने के आदेश के बाद सोशल मीडिया में लोग खुल कर इसे दमनकारी नीति, तानाशाही कह रहे हैं। परेश पटेल ने कहा-‘UP में का बा’ गाने वालीं नेहा सिंह राठौर के पति को ‘नौकरी’ छोड़ने को कहा गया… यानि जो आईना दिखाये उसको डराओ धमकाओ और फिर भी ना माने तो ऊपर भेज दो…। पत्रकार अभिषेक सिंह ने कहा-नेहा सिंह राठौर को UP Police से नोटिस मिलने के बाद पति को नौकरी से इस्तीफा देने को कहा गया। हिमांशु सिंह मशहूर कोचिंग @drishtiias में जॉब कर रहे थे। हिमांशु बोले- यह महज इत्तेफाक नहीं कि नोटिस मिलने बाद इस्तीफा देने को कहा गया।

इस बीच कई संगठन नेहा सिंह के समर्थन में सामने आए हैं। वे पुलिस नोटिस वापस लेने तथा उनके पति की नौकरी के पक्ष में बातें रख रहे हैं। कई लोगों ने यह भी लिखा है कि उनके पति को नौकरी से निकाल दिया गया है। लोग लिख रहे हैं कि नेहा की आवाज दबाने की कोशिश की जा रही है। फैक्ट चेकर मो. आमिर ने लिखा-उत्तर प्रदेश सरकार को नेहा सिंह राठौर ने कड़ा जवाब दिया है बोली- हां, उकसा रही हूं, युवाओं को रोजगार मांगने के लिए। भीख नहीं, हक है ये। नए गाने के लिए जरूरी लगे तो भेजिए नोटिस…। इस बीच शुक्रवार को भी #NehaSinghRathor ट्रेंड कर रहा है।

नेहा सिंह के नए गाने रोजगार मांगीला..को कुछ ही देर में 12 हजार से ज्यादा लाइक्स मिल चुके हैं। बेरोजगार युवा उनते गीत का और उनके तेवर का समर्थन कर रहे हैं।

रायपुर में कांग्रेस की खास बैठक में क्यों नहीं शामिल हुए राहुल