नई कांग्रेस : राहुल गांधी ने Vemula को अपना हीरो और भाई कहा

आज देश रोहित वेमुला को याद कर रहा है। आज ही के दिन उनकी हत्या हुई थी। राहुल गांधी ने वेमुला को अपना हीरो और भाई कहा। मायावती और मांझी चुप हैं।

राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस बदल रही है। उन्होंने एक तरफ आरएसएस के खिलाफ मोर्चा खोल रखा है और दूसरी तरफ गांधी, नेहरू, आंबेडकर के विचारों पर चलनेवाले लोगों को जोड़ने की मुहिम चला रखी है। आज उन्होंने रोहित वेमुला के शहादत दिवस पर उन्हें याद करते हुए Rohit Vemula को अपना हीरो तथा भाई कहा। इससे पहले राहुल-प्रियंका यूपी में लगतार दलित उत्पीड़न के विरुद्ध आवाज उठाते रहे हैं। बसपा प्रमुख मायावती और हम के अध्यक्ष जीतनराम मांझी ने खबर लिखे जाने तक रोहित वेमुला को याद नहीं किया है।

आज राहुल गांधी ने ट्वीट किया-सिर्फ़ दलित होने के चलते रोहित वेमुला के साथ अत्याचार हुए और उनकी हत्या कर दी गयी। साल बीत रहे हैं लेकिन वे आज भी प्रतिरोध का प्रतीक हैं और उनकी साहसी मां उम्मीद का। अंत तक संघर्ष करने के लिए रोहित मेरा हीरो है, मेरा एक भाई जिसके साथ ग़लत हुआ।

बिहार के सबसे दल राजद ने भी रोहित वेमुला को याद करते हुए ट्वीट किया- रोहित वेमुला के शहादत दिवस पर नमन।

राहुल गांधी कांग्रेस को बाहर और भीतर से बदलने का अभियान चला रहे हैं। उन्होंने आज के दौर को विचारधारात्मक संघर्ष का दौर कहा है। उन्होंने हिंदू और हिंदूवादी की बहस छेड़कर संघ पर हमला बोला है। राहुल-प्रियंका लगातार दलितों को अपने साथ जोड़ने की मुहिम चला रहे हैं। उत्तर प्रदेश के पूर्व नुख्यमंत्री मायावती और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी ने रोहित को आज अबतक याद नहीं किया है। भाजपा के बड़े नेताओं से रोहित पर बोलने की अपेक्षा नहीं की जा सकती, लेकिन राहुल के बोलने के बाद भाजपा समर्थक जरूर राहुल के पीछे पड़ गए हैं।

जहरीला संत Narsinghanand हेटस्पीच पर नहीं, दूसरे मामले में गिरफ्तार

By Editor


Notice: ob_end_flush(): Failed to send buffer of zlib output compression (0) in /home/naukarshahi/public_html/wp-includes/functions.php on line 5420