“नेक्सजेंन” और “बायोएनर्जी” के बीच हुआ करार : पाठक

“नेक्सजेंन” और “बायोएनर्जी” के बीच हुआ करार : पाठक

नेक्सजेंन एनर्जिया के एमडी और पूर्व नौकरशाह अजय प्रकाश पाठक ने बताया नेक्सजेंन एनर्जिया ने जर्मन कंपनी बायोएनर्जी के साथ कारोबारी क़रार किया है।

अल्टरनेटिव एनर्जी की कंपनी नेक्सजेंन एनर्जिया ने जर्मन कंपनी बायोएनर्जी के साथ कारोबारी क़रार किया है।अब दोनों ही कंपनियां मिलकर अल्टरनेटिव एनर्जी के क्षेत्र में काम करेंगी। उपरोक्त जानकारी नेक्सजेंन एनर्जिया के एमडी और पूर्व नौकरशाह अजय प्रकाश पाठक ने दी। उन्होंने बताया कि नेक्सजेंन अल्टरनेटिव एनर्जी की सुविधा को आमजन तक पहुचाने के लिए प्रतिबद्ध है और इसी उद्देश्य की पूर्ति के लिए बीओएनर्जी के साथ एमओयू हस्ताक्षर किए गए है।

आपको बता दें नेक्सजेंन एनर्जिया बायो डीजल पम्पस का लाइसेंस देती है।इसके अलावा सीएनजी पम्पस के लाइसेंस,किसानों के लिए बायो फटीलीज़र्स भी देती है। मैन्युफैक्चरिंग यूनिट की बात करे तो सीएनजी के उत्पादन के लिए भी लाइसेंस देती है और इसकी खरीद भी खुद कर लेती है। सीएनजी जैविक कूड़े जैसे पराली,गोबर,सड़ी सब्जियों से तैयार किया जाता है।

पाठक ने कहा कि कार्बन फ्री एटमॉस्फियर के अलावा हम युवाओ को रोजगार भी दे रहे हैं और नए उद्यमियों को इस मिशन से जोड़कर उद्योगपति बनने के उनके सपने को साकार करने का प्रयास कर रहे है।
जल्द ही पाठक बिहार के पश्चिम चम्पारण जिले के उद्यमियों से वार्ता कर नेक्सजेंन के प्रोजेक्ट्स शुरू कराने वाले है। उन्होंने अपनी पुरानी प्रतिबद्धता को एक फिर दुहराते हुए कहा कि चम्पारण मेरी जन्मस्थली है और यहां के विकास को आयाम देना मेरा सबसे बड़ा धर्म है।

समाजवादी पार्टी की भी चल रही पदयात्रा, गाजीपुर से जौनपुर पहुंची

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*