कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि देश की जनता ने संविधान बचा लिया। कहा कि देश के सबसे गरीब लोगों ने संविधान को बचाया है। गरीब, मजदूर, दलित, आदिवासी इन लोगों ने बचाया। इसलिए मैं गरीबों को धन्यवाद देना चाहता हूं। राहुल गांधी दिल्ली के कांग्रेस मुख्यालय में प्रेस वार्ता को संबोधित कर रहे थे। उनसे पहले कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने भी प्रेस को संबोधित किया।

वरिष्ठ कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि 2024 चुनाव का स्पष्ट जनादेश है कि देश की जनता प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ है। देश की जनता नहीं चाहती कि जिस प्रकार मोदी और शाह देश को चला रहे हैं, वे आगे भी चलाएं। लोग मोदी और शाह की नीतियों के खिलाफ हैं। उन्होंने फिर अडानी का नाम लिया। कहा कि जनता को मालूम हो गया है कि अडानी और मोदी में अटूट रिश्ता है। देखिए मोदी कमजोर हुए तो अडानी के शेयर भी कमजोर हुए।

राहुल गांधी ने उत्तर प्रदेश की जनता का विशेष धन्यवाद दिया। कहा कि सभी प्रदेश की जनता ने मोदी-शाह के खिलाफ वोट दिया, लेकिन यूपी विशेष है। उसके राजनीतिक विवेक की सराहना करना चाहता हूं कि उसने समझ लिया कि मोदी शाह देश को किस अंधेरे में ले जाना चाहते हैं। यूपी ने कमाल कर दिया। मालूम हो कि यहां 80 सीटों में भाजपा आधे से भी नीचे चली गई है।

—————–

बड़े अंतर से जीतीं कल्पना सोरेन, बदल जाएगी झारखंड की राजनीति

——————

उन्होंने अमेठी और रायबरेली की जनता का भी धन्यवाद किया। कहा कि अमेठी में केएल शर्मा की जीत होनी ही थी। वे 40 वर्षों से वहां काम कर रहे थे। गली-गली से परिचित हैं। लोगों के सुख-दुख से जुड़े रहे हैं। इसलिए उनकी जीत में पहले भी कोई शंका नहीं थी। राहुल गांधी रायबरेली तथा वायनाड दोनों सीटों से तीन लाख वोटों से आगे हैं। राहुल गांधी प्रेस वार्ता में भी संविधान की प्रति लेकर पहुंचे थे। कहा कि हमने जनता से जो वादा किया है, वह पूरा करेंगे। जाति गणना, महालक्ष्मी योजना पूरी करेंगे।

संविधान बदलने के अहंकार को अयोध्या में दलित प्रत्याशी ने कुचल दिया

By Editor


Notice: ob_end_flush(): Failed to send buffer of zlib output compression (0) in /home/naukarshahi/public_html/wp-includes/functions.php on line 5420