फिर हत्या, श्रीनगर एयरपोर्ट पर कश्मीरी पंडितों की भीड़

फिर हत्या, श्रीनगर एयरपोर्ट पर कश्मीरी पंडितों की भीड़

आज कश्मीर तीन कारणों से फिर सुर्खियों में है। पहला, श्रीनगर एयरपोर्ट पर कश्मीरी पंडितों की भीड़ दिख रही है। पलायन करते लोगों के कई वीडियो वायरल।

कश्मीर से पलायन करते कश्मीरी पंडितों के कई वीडियो वायरल हैं। पिछले महीने राहुल बट की हत्या के बाद से ही सड़क पर प्रदर्शन कर रहे कश्मीरी पंडियों की किसी ने नहीं सुनी। जो मीडिया कश्मीर फाइल्स फिल्म पर दिन-रात डिबेट कर रहा था, उसने भी साथ नहीं दिया। जिन राज्य सरकारों ने फिल्म को टैक्स फ्री किया, प्रधानमंत्री सहित जिन बड़े नेताओं ने फिल्म की वाहवाही की, उन्होंने भी कश्मीरी पंडितों से मुंह मोड़ लिया। बट की हत्या के बाद स्कूल शिक्षिका की हत्या हुई आज फिर एक बैंक कर्मी की हत्या हो गई। इसके बाद तो कश्मीरी पंडितों में जैसे दहशत छा गया। वे कश्मीर छोड़ कर जा रहे हैं। इस बीच गृह मंत्री अमित शाह की एक तस्वीर भी वायरल है, जिसमें वे फिल्म पृथ्वीराज का प्रोमोशन करते दिख रहे हैं। पलायन, फिर हत्या और गृह मंत्री की भूमिका के कारण आज कश्मीर फिर सुर्खियों में है।

इस बीच कांग्रेस ने केंद्र सरकार पर जम कर हमला बोला है। राहुल गांधी ने कहा-बैंक मैनेजर, टीचर और कई मासूम लोग रोज़ मारे जा रहे हैं, कश्मीरी पंडित पलायन कर रहे हैं। जिनको इनकी सुरक्षा करनी है, उनको फिल्म के प्रमोशन से फुर्सत नहीं है। भाजपा ने कश्मीर को सिर्फ अपनी सत्ता की सीढ़ी बनाया है। कश्मीर में अमन कायम करने के लिए तुरंत कदम उठाइए, प्रधानमंत्री जी।

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सूरजेवाला ने कहा- 100 कश्मीरी हिंदू परिवार पलायन कर गए। दहशत में खड़ी भीड़ यूक्रेन में नहीं-श्रीनगर एयरपोर्ट पर है! आज फ़िर आतंकियों ने नोहर,राजस्थान निवासी बैंक मैनेजर विजय बेनीवाल की हत्या कर दी। प्रजातंत्र के चीरहरण में लगे राजस्थान के भाजपा नेता मोदी जी से कार्यवाही की मांग क्यों नहीं करते?

इतिहास के आटे से वर्तमान की रोटी नहीं बन सकती : अखिलेश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*