पिछड़े आरक्षण के नायक Karpuri की याद में JDU छेड़ेगा अभियान

2024 लोकसभा चुनाव तैयारी की शुरुआत करने के लिए भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा बिहार पहुंचे। JDU ने भी 25 दिनों के महाअभियान की घोषणा कर दी।

16 महीने बाद 2024 में होनेवाले लोकसभा चुनाव की बिसात बिछने लगी है। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने लोकसभा चुनाव की तैयारी की शुरुआत मंगलवार को वैशाली में सभा करके की। इधर जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने भी कर्पूरी ठाकुर की जयंती पर 24 जनवरी को ऊव्य आयोजन की घोषणा की। 24 जनवरी से 17 फरवरी तक जदयू आरक्षण के मुद्दे पर राज्यव्यापी अभियान चलाएगा। भाजपा के हिंदुत्व का जवाब जदयू जातीय जनगणना तथा अतिपिछड़ों के नायक को कर्पूरी ठाकुर के जरिये देने को तैयार है।

जनता दल यूनाईटेड के प्रदेश कार्यालय स्थित कर्पूरी सभागार में प्रदेश अध्यक्ष श्री उमेश सिंह कुशवाहा की अध्यक्षता में पार्टी के सभी जिलाध्यक्षों की हुयी बैठक में 24 जनवरी को जननायक कर्पूरी ठाकुर जी की जयंती पटना स्थित बापू सभागार में धूमधाम से मनाने और उसे एक अभूतपूर्व स्वरूप देने का निर्णय लिया गया। बैठक के अंत में पार्टी के नालंदा जिलाध्यक्ष स्व0 सिया शरण ठाकुर के असमय निधन पर दो मिनट का मौन रखकर शोक संवेदना व्यक्त की गयी।

इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह माननीय सांसद राजीव रंजन सिंह ‘‘ललन’’ ने अपने सम्बोधन में कहा कि हमारी पार्टी शुरू से जननायक के आदर्शों पर चलते हुए सामाजिक न्याय एवं सामाजिक सुधार के लिए काम करती है। अतिपिछडे एवं महादलित समुदाय के विकास व उत्थान के प्रति समर्पित है। हमारी पार्टी प्रतिवर्ष जननायक कर्पूरी ठाकुर जी की जयंती अपने अति पिछड़ा प्रकोष्ठ के माध्यम से मनाती है, जिसमें पार्टी के सारे नेता कार्यकर्ता भाग लेते हैं।

प्रदेश अध्यक्ष उमेश सिंह कुशवाहा ने सभी जिलों में जननायक की जयंती 24 जनवरी से पुण्य तिथि 17 फरवरी तक कार्यक्रम आयोजित करने की चर्चा करते हुए कहा कि इसकी विधिवत घोषणा 23 जनवरी को की जाएगी। उन्होंने कहा कि भाजपा सभी प्रकार के आरक्षण को देश में समाप्त करना चाहती है पर हमारे नेता मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के रहते यह कत्तई संभव नहीं है।

बैठक में पूर्व सांसद श्री मंगनी लाल मंडल, बिहार सरकार के मंत्री मोहम्मद जमा खान, जहानाबाद के सांसद चंद्रेश्वर प्रसाद चंद्रवंशी, विधान परिषद में सत्तारूढ़ दल के मुख्य सचेतक संजय कुमार सिंह (गांधी) विधायक गुँजेश्वर साह, विधायक ललित नारायण मंडल एवं मीना कामत, विधान पार्षद राधा चरण साह, सलमान रागीव, पूर्व सांसद श्रीमती अश्वमेघ देवी, पूर्व मंत्री नौशाद आलम, पूर्व विधायक श्री प्रमोद कुमार पटेल, पार्टी प्रकोष्ठों के प्रभारी सह महासचिव चंदन कुमार सिंह, मुख्यालय प्रभारी सह सचिव वासुदेव कुशवाहा, प्रवक्ता अंजुम आरा, ई0 शैलेन्द्र मंडल, अवधेश कुमार, सभी जिलाध्यक्षों सहित बड़ी संख्या में पार्टी के नेतागण शामिल रहे।

PM Modi की मां के लिए निर्वाण लिखने से क्यों नाराज हुए जैनी

By Editor


Notice: ob_end_flush(): Failed to send buffer of zlib output compression (0) in /home/naukarshahi/public_html/wp-includes/functions.php on line 5420