पीड़िता ने झकझोरा जनता दरबार, कहा-मेरे साथ हुआ बलात्कार

पीड़िता ने झकझोरा जनता दरबार, कहा-मेरे साथ हुआ बलात्कार

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के जनता दरबार में एक महिला ने यह बताकर सबको झकझोर दिया कि उसके साथ रेप हुआ। पुलिस ने अब तक कोई कार्रवाई नहीं की।

आज मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जनता के दरबार में थे। एक महिला ने मुख्यमंत्री को यह बता कर सनसनी फैला दी कि उसके साथ रेप हुआ। उसने पुलिस में शिकायत की, लेकिन अबतक कोई कार्रवाई नहीं हुई। इस मामले से समझा जा सकता है कि पुलिस की कार्यशैली सुशासन में कैसी है। पीड़िता ने बताया कि पुलिसवाले उसका फोन तक नहीं उठाते। मामला रूपसपुर थाने का है।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार दहेज को लेकर जनता को जागरूक करने के लिए समाज सुधार यात्रा कर रहे हैं। लेकिन असलियत यह है कि पुलिस ही जागरूक नहीं है। दहेज हत्या जैसे संगीन मामले में भी पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। इस मामले को पूर्वी चंपारण के एक पीड़ित व्यक्ति ने उठाया। दहेज से जुड़ा एक और मामला आया, जिसमें लड़के वालों ने दहेज की मांग की, लेकिन शिकायत करने के बावजूद कोई कार्रवाई नहीं हुई। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सभी मामलों में पुलिस को कार्रवाई करने का निर्देश जारी किया।

पुलिस क्या कार्रवाई करती है, इसके बारे में सरकार जनता के सामने कभी पार्दर्शी नहीं रही। जबकि मुख्यमंत्री के आदेश के बाद क्या कार्रवाई हुई, इस मामले में पारदर्शिता जरूरी है। आम जन का अधिकार भी है कि सरकार बताए कि क्या कार्रवाई हुई।

मुजफ्फरपुर के एक व्यक्ति ने अपने बेटे के अपहरण का मामला उठाया। मुख्यमंत्री से शिकायत की कि पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की है। इन मामलों से समझा जा सकता है कि जनता की समस्या, पीड़ा की सुनवाई जिले में कितनी होती है। मुख्यमंत्री ने बताया कि उनका समाज सुधार कार्यक्रम जारी रहेगा। कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर जल्द ही निर्णय लिये जाएंगे।

SaatRang : क्रोधी-हिंसक साधु नहीं, कुसाधु, इनसे बचिए

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*